फिर शुरू हुई भीषण तपन, पारा 44 डिग्री सेल्सियस के पार, आम जन मानस बेहाल और परेशान, जिम्मेदार क्यों है बेखबर



जौनपुर। पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलो में एक बार फिर सूरज की तल्खी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। दिन में गर्म हवाएं चल रही हैं तो धूप इतनी तीखी हो रही है कि बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। रविवार को अन्य दिनों की अपेक्षा दिन में गर्मी अधिक रही। इस कारण दोपहर 1.30 बजे ही पारा 44 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया था।
दिन में सूरज निकलते ही तापमान उपर चढ़ने लगता है। तीखी धूप सीधे पड़ने से लोग घरों में दुबकने को मजबूर है। जन मानस पेड़ों के नीचे बैठ जा रहे हैं। तापमान बढ़ने के कारण आमजन के साथ जानवर भी बेहाल हैं। दूसरी ओर नगर पालिका परिषद की लापरवाही से तमाम इलाको में पानी का जबरदस्त संकट है और यहां के जिम्मेदार कर्मचारी बेखबर पड़े हुए है।
बता दे सुबह से ही गरम लू चल रही है। जिस तरह का मौसम बना है, उसके अनुसार मौसम विभाग ने पारा के 45 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि गर्मी से राहत मिलने जैसा आसार नहीं दिख रहा है। अभी अगले सप्ताह तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। 15 जून के बाद से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।
इस तरह एक तरफ तो मौसम का कहर दूसरी ओर सरकारी तंत्र की लापरवाही ने जन जीवन बेहाल करके रख दिया है।अधिकरी तो एसी में चल रहे है और एसी में रह रहे है लेकिन आम जनमानस भीषण गर्मी के ताप में जलने को मजबूर है। सबसे बड़ी समस्या श्रमिक वर्ग के लोगो की है जो रोज मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते है।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार