फिर शुरू हुई भीषण तपन, पारा 44 डिग्री सेल्सियस के पार, आम जन मानस बेहाल और परेशान, जिम्मेदार क्यों है बेखबर



जौनपुर। पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलो में एक बार फिर सूरज की तल्खी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। दिन में गर्म हवाएं चल रही हैं तो धूप इतनी तीखी हो रही है कि बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। रविवार को अन्य दिनों की अपेक्षा दिन में गर्मी अधिक रही। इस कारण दोपहर 1.30 बजे ही पारा 44 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया था।
दिन में सूरज निकलते ही तापमान उपर चढ़ने लगता है। तीखी धूप सीधे पड़ने से लोग घरों में दुबकने को मजबूर है। जन मानस पेड़ों के नीचे बैठ जा रहे हैं। तापमान बढ़ने के कारण आमजन के साथ जानवर भी बेहाल हैं। दूसरी ओर नगर पालिका परिषद की लापरवाही से तमाम इलाको में पानी का जबरदस्त संकट है और यहां के जिम्मेदार कर्मचारी बेखबर पड़े हुए है।
बता दे सुबह से ही गरम लू चल रही है। जिस तरह का मौसम बना है, उसके अनुसार मौसम विभाग ने पारा के 45 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि गर्मी से राहत मिलने जैसा आसार नहीं दिख रहा है। अभी अगले सप्ताह तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। 15 जून के बाद से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।
इस तरह एक तरफ तो मौसम का कहर दूसरी ओर सरकारी तंत्र की लापरवाही ने जन जीवन बेहाल करके रख दिया है।अधिकरी तो एसी में चल रहे है और एसी में रह रहे है लेकिन आम जनमानस भीषण गर्मी के ताप में जलने को मजबूर है। सबसे बड़ी समस्या श्रमिक वर्ग के लोगो की है जो रोज मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते है।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी