हत्यारों की गिरफ्तारी के एवं हत्या का मुकदमा लिखने के बाद हुआ मृतक का दाह-संस्कार

जौनपुर। ज़िले के सरपतहां थाना क्षेत्र के सारी जहाँगीरपट्टी गांव में विगत पांच दिन पहले बच्चों के बीच में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट के दौरान घायल किशोर की  मौत हो गयी इस मामले को लेकर  पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ़्तारी व आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर मृतक के परिजनों ने लाश का दाह संस्कार करने से मना कर देने से पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए पूरी रात करीब 12 घंटे के मान मनौवल के पश्चात शव का दाह संस्कार करने के लिए परिजन हुए राजी।
       गांव निवासी शिव कुमार शुक्ला के 15 वर्षीय पुत्र दुर्गेश शुक्ला को गत सोमवार को गांव के ही जितेंद्र सिंह के बच्चों से आपसी कहासुनी को लेकर उलाहना देने गये दुर्गेश शुक्ला के परिजनों के बीच मारपीट के दौरान आरोपियों द्धारा लाठी-डंडों से मारपीट कर मरणासन्न अवस्था में छोड़ दिए थे जिसमें दुर्गेश का इलाज वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर में चल रहा था। जहां शुक्रवार को पांचवे दिन उसकी मौत हो गई। परिजन देर रात शव लेकर घर पहुंचे। और तब तक अंतिम संस्कार न करने की चेतावनी दी जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी और आरोपियों के उपर हत्या का मुकदमा दर्ज कर एफआईआर की प्रति नहीं दी जाएगी और उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित नहीं की जाती।
        सूचना पर शव के घर पहुंचने के पहले ही शुक्रवार को  देर शाम पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार पीड़ितों के बीच पहुंचे और उन्हें न्याय का पूरा भरोसा दिलाया साथ ही आरोपियों के घर तक जाकर निरीक्षण भी किया था लेकिन सभी आरोपी फरार हो गए थे घर पर एक महिला एवं दरवाजे पर बधे जानवर ही थे उन्होंने तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी वह विधिक कार्रवाई का निर्देश अधीनस्थ कर्मचारियों को दिया। शनिवार सुबह मौके पर एक बार फिर क्षेत्राधिकारी जितेंद्र दुबे मौके पर पहुंचे और पीड़ितों को आश्वासन दिया कि आरोपितों को बख्शा नहीं जाएगा साथ ही करीब सुबह 10 30 बजे पूर्व में दर्ज मुकदमे में 304 आईपीसी का मुकदमा तरमीन करने की प्रति मिलने के बाद परिजन लाश का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए। तब जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली बहरहाल सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय थाने के कुछ सिपाही समेत डेढ़ सेक्शन पीएसी गांव में तैनात कर दी गई है। सीओ शाहगंज जितेन्द्र कुमार ने बताया कि 
आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा ।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची