यूपी की सरकार ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को फर्जी मुकदमे में फंसाया अब जमानत रोड़ा अटका रही - फैसल हसन तबरेज



सरकार ने का यही रवैया रहा तो कांग्रेस के लोग प्रदेश में आन्दोलन के लिए मजबूर हो जायेगे।

जौनपुर। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज ने कहा कि यूपी की सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को फर्जी मुकदमे में फंसाया है और अब जमानत में व्यवधान उत्पन्न कर रही है। लेकिन हम कांग्रेसियो को न्याय पालिका पर पूरा भरोसा है कि हमे न्याय जरूर मिलेगा। श्री तबरेज आज यहाँ अपने कार्यालय पर मीडिया से रूबरू होते हुए ये बातें कहा है।
बताया कि कोरोना संक्रमण काल में सड़कों पर पैदल चल रहे प्रवासी मजदूरों के हितों की लड़ाई लड़ने के कारण प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के उपर सरकार ने फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है।  लेकिन हम कांग्रेस जन सरकार को बता देना चाहते है कि यदि गरीबों मजदूरों की मदत करना  सरकार की नजर में अपराध है तो ऐसे अपराध हम लोग जरूर करेंगे।
इसी क्रम में बताया कि महामारी के इस संकट काल में केन्द्र की सरकार द्वारा मजदूरों को रोजगार की गारंटी न दिये जाने पर जब पूरे देश में गरीब मजदूर महानगरों से पैदल और भूखे प्यासे अपने घरों को पलायन कर रहे थे उस समय कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बाड्रा के निर्देश पर उप्र के सभी कांग्रेस जनों ने सांझ चूल्हा चला कर जगह जगह प्रवासी मजदूरों की भूख को शांत करने का काम किया है उन्हें भोजन पानी दिया है। प्रदेश में लगभग 90 लाख गरीब मजदूरों को राशन, भोजन पानी की व्यवस्था कांग्रेसियो ने किया है। 40 हाइवे  स्टाल लगा कर प्रवासी मजदूरों को नास्ता आदि वितरित कराया है ।
कांग्रेस तो इस संक्रमण काल में सरकार के सहयोग में थी। प्रवासी मजदूरों को साधन मुहैया कराने के लिए एक हजार बसें दी लेकिन यूपी सरकार बसो की फिटनेस जांचने लगी जबकि केन्द्र सरकार के मंत्री श्रीमान गटकरी ने आदेश जारी किया था कि संक्रमण काल में मजदूरों के सहायतार्थ लगने वाले वाहनों का फिटनेस नहीं चेक होगा। यूपी की सरकार ने उस आदेश को नहीं माना।
इस तरह कांग्रेसी तो गरीबों की मदत करने में लगे हुए थे और सरकार फर्जी मुकदमा दर्ज कराने की योजना बनाई और दर्ज कराके कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को सलाखों के पीछे डाल दिया अब न्यायालय में जमानत में रोड़ा अटकाने का काम कर रही है। शेसन न्यायालय में जमानत के दौरान जान बूझ कर सरकार की पुलिस कोर्ट में सीडी नहीं प्रस्तुत किया है जो निन्दनीय ही नहीं घृणित कार्य है।
आज देश में लाक डाऊन होने के कारण हम कांग्रेस जन उसका पालन कर रहे हैं लेकिन सरकार का यदि यही रवैया रहा तो पूरे प्रदेश में कांग्रेस जन आन्दोलन की राह पर निकलने को मजबूर हो जायेगे। हम सरकार की ईट से ईट बजा देंगे । जिलाध्यक्ष ने कहा हम कांग्रेस जन महामहिम राष्ट्रपति को मांग पत्र भेजते हुए न्याय करने एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को जेल से रिहा करने की मांग करते है। इस अवसर पर कांग्रेस के नेता गण नगर अध्यक्ष सौरभ शुक्ला, राकेश सिंह डब्बू, धर्मेन्द्र निषाद, इकबाल आदि के सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद