कैम्पस प्लेसमेन्ट समय की मांग प्रशिक्षण व रोजगार पाठ्यक्रम के अभिन्न अंग- प्रो- राजाराम यादव


 

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित केंद्रीय ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल के द्वारा  'विश्वविद्यालय परिसर में गत तीन वर्षों में प्रशिक्षण व रोजगार की गतिविधियां' विषयक संगोष्ठी का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा किया गया।
वेबिनार में अध्यक्षीय सम्बोधन में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने कहा कि 2017 में पहली बार ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल की स्थापना की गई।  ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल के द्वारा पिछले 3 वर्षों में प्रशिक्षण एवं रोजगार के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति हुई। प्रो यादव ने की कहा की प्रो रंजना प्रकाश के नेतृत्व में ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल ने गत तीन वर्ष में विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों के तीन हजार से अधिक विद्यार्थी विभिन्न कंपनियों में अच्छे पैकेज पर चयनित हुए। इस दौरान स्किल व डेवलपमेंट सेंटर की स्थापना की गई जिससे आस पास के विद्यार्थी प्रशिक्षण प्राप्त कर विभिन्न कंपनियों में चयनित हुए।

वेविनार के उदघाटन सत्र में ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रो रंजना प्रकाश ने पिछले तीन वर्षों की विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला। प्रो रंजना प्रकाश ने बताया कि इस विभिन्न तरह के स्किल इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत प्रशिक्षण इंजीनियरिंग, फार्मेसी व विज्ञान के विद्यार्थियों को दिए गए। इसके अलावा विभिन्न प्रकार के कम्प्यूटर प्रशिक्षण भी छात्रों को दिए गए। इन विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण का परिणाम छात्रों के कैम्पस प्लेसमेन्ट में देखने को मिला और तीन वर्षों में 85 कंपनियों में  तीन हजार से ज्यादा छात्रों को विभिन्न कंपनियों में रोजगार के अवसर प्राप्त हुआ।
 इस अवसर पर विश्वविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक प्रो बी बी तिवारी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस संगोष्ठी में विश्वविद्यालय तथा महाविद्यालय के शिक्षको व छात्रों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का संचालन और संयोजन डॉ नितेश जयसवाल ने किया । इस अवसर पर प्रो अशोक श्रीवास्तव, डॉ मनोज मिश्र, डॉ राजकुमार, डॉ प्रमोद यादव, डॉ अमरेंद्र सिंह, डॉ दिग्विजय सिंह, डॉ राकेश यादव, डॉ गिरिधर मिश्रा व अन्य शिक्षक गण  उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड