शहर कांग्रेस कमेटी के लोग किसानों की समस्याओं के लेकर उतरे सड़क पर


 जौनपुर। किसानों के समक्ष यूरिया खाद सहित जिले की अन्य समस्याओं को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी के द्वारा जनपद मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया। तत्पश्चात महामहिम राज्यपाल उप्र को सम्बोधित एक मांग पत्र बजरिये जिला प्रशासन भेजा गया है। किसानों की समस्याओं का मांग पत्र अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश ने लिया।  
इस अवसर पर उपस्थित साथियों को संबोधित  करते हुए सौरभ शुक्ला  बताया कि आज किसान भाइयों की सबसे बड़ी समस्या उर्वरक खाद है किसानों को धान की रोपाई के बाद यूरिया की व्यवस्था सरकार नहीं दे पा रही है और जहां भी यूरिया मिल रहे हैं वह औने पौने दामों में ब्लैक दामों पर बेचा जा रहा है सरकार से हमारा आग्रह है कि किसान भाइयों के लिए उर्वरक, बीज, यूरिया की उचित व्यवस्था करें। जिससे किसान अपनी धान की फसल तैयार कर सकें। 
 किसान भाइयों के लिए प्रमुख समस्या यह है कि उनको सही समय पर धान की खेती के लिए उर्वरक खाद यूरिया बिजली नहीं मिल रही है जिससे उनकी खेती में समस्या आ रही है ब्लैक का मामला तेजी से हो रहा है तो सरकार से हमारी आग्रह है कि खाद्य उर्वरक व यूरिया की व्यवस्था किसान भाइयों के लिए हो इससे धान की फसल मैं उन्हें आसानी हो क्योंकि हमारा देश व प्रदेश, जनपद  कृषि प्रधान है और किसी पर भी 65% आबादी खेती निर्भर है । सरकार हमारी मांगों को नहीं करती है तो हम विशाल  धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे ।
  इस अवसर पर कांग्रेस नेता राकेश सिंह डब्बू , उपाध्यक्ष मुफ्ती मेहदी,मनोज मिश्रा एडवोकेट,  राजकुमार निषाद  विजय कुमार यादव उदल,  बबलू यादव एडवोकेट,  सुभाष चंद्र सोनकर  पूर्व ब्लाक अध्यक्ष , हाजी अवि  वक्कास, गौरव सिंह, बिलाल नदीम,  उमानाथ यादव , लालमणि यादव , अशरफ अली , धीरेंद्र गौड़, शाहिद खान,  मो० अशरफ  इश्तियाक अहमद, आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन महासचिव राजन तिवारी एडवोकेट  ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची