लम्बित मामलों में पत्र व्यवहार तक सीमित न रहे अधिकारी वार्ता कर निस्तारण में तेजी लाये - अवनीश अवस्थी





 लखनऊः अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण के लिए सिर्फ पत्र व्यवहार न करते हुए जनपदों के सम्बन्धित अधिकारियों से दूरभाष के माध्यम से भी प्रकरणों का निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में बताया गया कि कुल 19 हजार 190 प्रकरणों में से 17 हजार 617 प्रकरणों को निस्तारित किया जा चुका है तथा अवशेष प्रकरणों का निस्तारण अतिशीघ्र कर लिया जायेगा।
आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों, आदि पर की जा रही कार्यवाहियों की समीक्षा गृह विभाग के सचिव एवं विशेष सचिवगणों व सम्बन्धित कर्मचारीगणों के साथ की। कहा गया है कि आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने की कार्यवाही की जाए।
अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज लोकभवन स्थित अपने सभाकक्ष में आईजीआरएस की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की। साथ ही गृह विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश भी दिये कि प्रकरणों को बेवजह अपने स्तर पर लम्बित न रखा जाए बल्कि उसे समयबद्ध रूप से निस्तारित किया जाए।
अपर मुख्य सचिव, गृह ने आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के लिए प्रदेश के जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि वे अपने जनपदों के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों को व्यक्तिगत रूचि लेते हुए प्रकरणों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करते हुए गृह विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को भी उससे अवगत कराएं।
उन्होंने कहा कि लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण में किसी प्रकार की हीलाहवाली किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नही की जाएगी। इस बात का अधिकारी विशेष ध्यान रखें। बैठक में सचिव गृह, एस के भगत, विशेष सचिव गृह, अमिताभ त्रिपाठी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीा उपस्थित थें।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया