बीएसए ही बतायें कामान्ध शिक्षक कब होगा सलाखों के पीछे ? मामला विद्यालय में अश्लीलता का है



जौनपुर।  जनपद में शिक्षा विभाग के के शीर्ष अधिकारीयों की अनदेखी और लापरवाहीयो के कारण अश्लील हरकतों का अड्डा बनता जा रहा है। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी कान में तेल डाले आँखे बंद कर बैठे हुए है । जिसके चलते भ्रष्ट एवं कामान्ध शिक्षकों के हौसले बुलंद है । शिक्षिकाओं की मजबूरी का फायदा उठाकर शिक्षा मंदिर में ही अश्लील हरकतों को अंजाम देते हुए  उसे अश्लील अड्डा बना कर रखे है। इस बात का खुलासा विकास खण्ड धर्मापुर के ग्राम कबीरूद्दीनपुर में स्थित प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक का वीडियो वायरल होने पर हुआ है। 
यहाँ बतादे कि कबीरूद्दीनपुर गांव के इस विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात राजकुमार नामक शिक्षक द्वारा यहाँ पर प्रशिक्षु शिक्षिका के साथ अश्लील हरकतें करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। 
      अश्लील हरकतों में संलिप्त शिक्षक 

शिक्षक की इस हरकत का बुरा असर यहाँ पर अध्ययन रत बालक बालिकाओं पर पड़ने की सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। इस शिक्षक ने शिक्षा के इस मन्दिर को अपने ऐय्याशी का अड्डा बना रखा है। 
कामान्ध शिक्षक की हरकतें विद्यालय में लगे सीसी टीवी कैमरे में कैद थी जो किसी तरह से पड़ोसी गांव एकौना निवासी नागेन्द्र कुमार को वीडियो मिल गयी उसने वीडियो के आधार पर गत माह 27 अगस्त 20 को पूरे मामले की जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया बीएसए ने वीडियो के आधार पर कामान्ध दरिन्दे  शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय जांच कराने लगे। धर्मापुर के खण्ड शिक्षा अधिकारी को जांच करने का आदेश निर्गत कर दिया। 
शिकायत कर्ता का आरोप है कि बेसिक शिक्षा अधिकारी इस मामले की लीपा पोती में जुट गये है। इसी लिये एक पखवारा बीतने के बाद भी न तो जांच पूरी की जा सकी है न ही अश्लील हरकतों में संलिप्त कामान्ध शिक्षक के विरुद्ध कोई कार्यवाही ही की जा सकी है। इस तरह बेसिक शिक्षा के शीर्ष अधिकारी की अनदेखी से ऐसे भ्रष्ट एवं कामान्ध शिक्षकों के हौसले बुलंद हैं और शिक्षा मन्दिर को अपवित्र कर रहे हैं। 
आरोपी का यह भी कथन है कि शिक्षक की इस अश्लील हरकतों का बुरा असर यहाँ पर अध्ययनरत बालक बालिकाओं पर पड़ रहा है। अब सवाल यह है कि बीएसए ऐसे कामान्ध शिक्षक के खिलाफ विधिक कार्यवाही कब करेंगे अथवा क्लीन चिट प्रदान कर ऐसे शिक्षकों की हौसलाअफजाई करने का काम करेंगे। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने