शाहगंज भरौली हत्या काण्ड के लिए जनता पुलिस को मानती है जिम्मेदार




जौनपुर । जनपद के थाना शाहगंज क्षेत्र स्थित ग्राम भरौली में आज हुए गोली कान्ड के मामले में यदि स्थानीय पुलिस समय रहते हस्तक्षेप कर विवाद का निस्तारण करा देती तो सायद इस गम्भीर घटना को रोका जा सकता था। इसलिए यदि घटना के लिये थाना शाहगंज की पुलिस को जिम्मेदार ठहराया जाये तो अतिशयोक्ति नहीं होगा। ऐसा क्षेत्रिय जनो का मानना है। 
यहां बतादे कि थाना क्षेत्र स्थित ग्राम भरौली निवासी इश्तियाक एवं तारिक  परिवार के बीच विगत लगभग एक वर्ष से अधिक समय से रास्ते का विवाद चला आ रहा था। इस विवाद को लेकर दोनों परिवारों में कई बार मार पीट की नौबत आयी भी थी। इस मामले को इश्तियाक ने पुलिस एवं स्थानीय राजस्व विभाग के पास ले गये थे कि समस्या का निराकरण हो सके। लेकिन स्थानीय पुलिस ने इसे गम्भीरता से नहीं लिया जिसका परिणाम आज रहा कि निजी लाईसेंसी असलहा से दिन दहाड़े गोली चली और एक युवक की हत्या हो गयी तथा एक व्यक्ति जीवन मौत से जूझ रहा है। कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा हुआ सो अलग बात है। 
घटना के बिषय में बता दे कि आज सुबह लगभग 11 बजे दिन में विवादित रास्ते के मामले को लेकर इश्तियाक और तारिक़ के परिवार में कहा सुनी हो रही थी उसी समय तारिक़ अपने पिता के नाम पर बने लाइसेंसी  पिस्टल लेकर बाहर आ गया और आपस में हाथा पाई शुरू हो गयी । इसके साथ ही तारिक ने पिता के लाइसेंसी असलहे से पहले इश्तियाक के पुत्र ओसामा को लक्ष्य कर गोली मारा फिर इश्तियाक पर हमला कर दिया। 
इस गोली कान्ड मे ओसामा की तो तत्काल मौत हो गयी लेकिन इश्तियाक अस्पताल में जीवन मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। घटना को अंजाम देने के पश्चात हत्यारा तारिक फरार हो गया। घटना की सूचना वायरल होते ही पुलिस अधिकारियों की नींदे उड़ गयी। थाना प्रभारी सहित सीओ, अपर पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक स्वयं घटना स्थल पर पहुंचे और तहरीर लेकर नामजद मुकदमा दर्ज करा कर पुलिस अधीक्षक ने हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमे लगा दिया और आदेश दिया कि जल्द से जल्द अभियुक्त सलाखों के पीछे नजर आना चाहिए। 
घटना के पश्चात पुलिस चाहे जितना परिश्रम करे लेकिन सवाल इस बात का है कि जब घटना के पहले उसके पास मामला गया था तो गम्भीरता से क्यों नहीं लिया है क्या पुलिस को इसी समय का इन्तजार था ।
 हलांकि कि शाहगंज के भरौली हत्या काण्ड की घटना को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक ट्यूट के जरिए प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था को कटघरे में खड़ा किया है और बढ़ते अपराध के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। श्री यादव ने कहा कि पुलिस धन वसूली में जुटी हुई हैं इसलिए अपराधियों में  कानून का डर नहीं हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया