सरकारी तंत्र ने राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया सरदार पटेल की जयंती


जौनपुर  शासन के निर्देश के तहत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती जनपद में जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा   राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता दिवस के रूप में मनाई गई। जिसके अंतर्गत जनपद में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट के अधिकारियों/कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता अखंडता की शपथ दिलाई गई।
  इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल के प्रयासों के फलस्वरूप ही आज हमारा देश गणतंत्र बना है तथा अनेक धर्म एवं भाषाओं के होते हुए भी हमारे देश में एकता कायम है। उन्होंने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया है। इस अवसर पर उन्होंने सरदार बल्लभ भाई पटेल के दिखाए हुए रास्ते पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ करें तभी हमारे देश का विकास संभव है।
  इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0 एवं राजस्व रामप्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट सहदेव मिश्र, अध्यक्ष कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ शिवमोहन श्रीवास्तव सहित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
इसी क्रम में पुलिस लाइन परिसर में भी पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर के साथ पुलिस जनों ने  लौह पुरूष, भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर "राष्ट्रीय एकता दिवस" मनाया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, राजकरन नय्यर द्वारा सरादर वल्लभभाई पटेल के चित्र  पर माल्यार्पण कर पुलिस कर्मियों को राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई गई।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया