भदेठी कान्ड: मुख्य अभियुक्त सपा नेता सात माह बाद सलाखों से निकला बाहर



जौनपुर। भदेठी काण्ड के मुख्य आरोपी सपा नेता जावेद सिद्दीकी को आज लगभग सात माह की जेल काटने के पश्चात हाई कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा से मुक्त करते हुए जेल की सलाखों से बाहर कर दिया है। जेल से रिहा होने के बाद जावेद के समर्थकों उनको माला पहना कर स्वागत किया। तत्पश्चात पूरे काफिले के साथ अपने घर को रवाना हो गये। 
यहाँ बता दे कि विगत माह 9 जून 2020 को  थाना सरायख्वाज क्षेत्र स्थित ग्राम भदेठी में हरिजनों एवं अल्पसंख्यक समुदायोंके बीच विवाद को लेकर आगजनी की घटना हुई थी जिसे सरकार ने संज्ञान लेते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए 35 लोगों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया यहाँ तक सभी के उपर रासुका की कार्यवाही किया था। इस पूरे मामले में सपा नेता जावेद सिद्दीकी को मुख्य अभियुक्त करार देते हुए जेल भेजा था। 
अपराधिक मामले में जिला अदालतों ने जावेद की जमानत याचिका खारिज कर दिया था जिसके खिलाफ हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल किया गया था। हाई कोर्ट ने सोमवार 7 दिसम्बर 20 को जमानत मंजूर करते हुए जिला अदालत में वेल बान्ड भर कर जेल से रिहा करने का आदेश दिया। आदेश के क्रम में आज 8 दिसम्बर 20 को जावेद सिद्दीकी को जेल से रिहा कर दिया गया है। 




Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया