भीषण सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को किसान सहायता निधि से पांच लाख एवं सीएम निधि से दो लाख रुपये की सहायता

 


सपा जनों ने अस्पताल पहुंच कर घायलों के दर्द बांटने का काम किया,मृतकोंके प्रति व्यक्त की शोक संवेदना 


जौनपुर।  जनपद के थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित एन एच 56 के जौनपुर वाराणसी की सीमा पर लहंगपुर के पास आज भोर में हुए भीषण दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों को जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी ने किसान दुर्घटना बीमा से 5 लाख रुपये एवं मुख्यमंत्री राहत कोष से मुख्यमंत्री द्वारा 2 लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की गयी है। इस सड़क दुर्घटना में कुल सात लोगों की मौते घटना स्थल से लगायत अस्पताल तक हुईं हैं। 

यहाँ बतादे कि जनपद के थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित ग्राम जलालपुर निवासी लगभग एक सौ बारह साल वृद्ध महिला धनदेई की मौत होने के पश्चात ग्रामीण जन उनका दाह संस्कार वाराणसी मणिकर्णिका घाट पर करने के लिए 8/9 फरवरी की रात्रि में गये थे । दाह संस्कार के पश्चात एक पिकप में लगभग डेढ़ दर्जन लोग सवार हो कर जौनपुर अपने घर को वापस लौट रहे थे। लहंगपुर के पास नास्ता आदि करने के पश्चात जैसे ही पिकप सवार होकर लगभग सौ मीटर आगे बढ़े थे कि मौत लोगों का इन्तजार कर रही थी। 


सामने से आ रही ट्रेलर ट्रक और पिकप में इतनी जबरदस्त टक्कर हुईं कि पिकप में सवार पांच लोग तो घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिये। इसके बाद एक जौनपुर अस्पताल ले जाते समय काल कवलित हो गया और एक घायल को वाराणसी अस्पताल पहुंचाया गया था जो काल के गाल में चला गया । इस सड़क दुर्घटना में मरने वालों की शिनाख्त अमर बहादुर यादव, राम श्रिंगार यादव, मुन्नी लाल यादव, कमला प्रसाद यादव राम कुमार यादव तो दुर्घटना के बाद घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिये थे। जबकि अस्पताल ले जाते समय रास्ते में इन्द्रजीत यादव की मौत हो गयी है। वहीं समर बहादुर यादव की मौत वाराणसी में उपचार के दौरान होने की खबर है। इसके अलावां इस दुर्घटना में 10 लोग गम्भीर रूप से घायल हुए हैं जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। 

दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक सिटी डा संजय कुमार थाना जलालपुर की पुलिस के साथ तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर रेस्क्यू करते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया ताकि उनकी जान बचायी जा सके। साथ ही मृतकों के शवों को पोस्ट मार्टम हेतु भेजा गया। यहां बतादे कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक तो फरार हो गया लेकिन पुलिस ने ट्रक को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही की है। 


दुर्घटना की खबर लगते ही जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर दोनों तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित कराया। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि मृतकों के परिजनों को किसान दुर्घटना बीमा निधि से   पांच- पांच  लाख रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी। इसके पश्चात घटना की खबर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को सरकारी तौर पर दी गई मुख्यमंत्री ने भी मृतकों के परिजनों को दो - दो  लाख रुपये दिये जाने की घोषणा किया है। 


इस दुर्घटना की खबर लगते ही समाजवादी पार्टी के नेता जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल चाल जाना और उपचार में सहयोग किया। साथ ही इस भीषण दुर्घटना में मरने वालों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त किया। अस्पताल पहुंच कर घायलों का दर्द बांटने वाले सपा जनों में सपा अध्यक्ष के अलावा विधायक मल्हनी लकी यादव, डा.के पी यादव,राजन यादव, समर बहादुर यादव, विजय यादव,भानू प्रताप मौर्य, पूनम मौर्या, राहुल त्रिपाठी, मुकेश यादव, श्याम बहादुर पाल सहित बड़ी संख्या में सपा जनो ने घायलों से मुलाकात किया और दुर्घटना में मरने वालों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त किया। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया