नमामि गंगे योजना के तहत चल रहे काम में तेजी लाये, जहां सीवर पाईप पड़ वहां सड़क बनाया जाये - डीएम जौनपुर


  जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा नमामि गंगे योजना के तहत पचहटिया के निकट निर्माणाधीन एसटीपी प्लांट तथा ट्रेंचलेस सीवर चैंबर का स्थलीय निरीक्षण किया गया।
 निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद में नमामि गंगे योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की। नमामि गंगे के तहत जनपद में एसपीएमएल तथा पीपीपीएल फर्म द्वारा कार्य कराया जा रहा है।अधिशासी अभियंता उ.प्र.जल निगम निर्माण खण्ड, संजय कुमार गुप्ता एवं प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंह ने बताया कि एसटीपी प्लांट का प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है शेष 20 प्रतिशत कार्य फिनिशिंग स्टेज पर है।
 इसके अतिरिक्त 07 ट्रेंचलेस फीट का पर कार्य प्रगति पर है। बलुआघाट, शेखपुर तथा हनुमान घाट पर तीन पंपिंग स्टेशन का निर्माण कार्य कराया जाना है,  जिसमें से बलुआघाट तथा शेखपुर पंपिंग स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है ।हनुमान घाट पर बनने वाले पंपिंग स्टेशन के लिए भी जमीन चिन्हित नहीं की जा सकी है। उन्होंने बताया कि जनपद में 14 नाले हैं जो गोमती नदी में गिरते हैं। इन सभी नालों को पंपिंग स्टेशन से जोड़कर उनका पानी एसटीपी प्लांट में लाया जाएगा तथा ट्रीटमेंट के बाद पानी गोमती नदी में छोड़ा जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी से बताया कि एसटीपी प्लांट के प्रवेश द्वार तथा परिसर के अंदर लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया है।
 जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शीघ्र कराई जाएगी। प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि एसटीपी प्लांट में लगभग 1600 रनिंग मीटर की बाउंड्रीवाल बनायी जानी थी, जिसमें से 1100 रनिंग मीटर बाउंड्रीवाल पूर्ण की जा चुकी है। 500 रनिंग मीटर की बाउंड्रीवॉल पर भी लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया है, जिसे भी जिलाधिकारी ने शीघ्र हटवाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कचहरी रोड पर जहां सीवर लाइन पड़ गई है वहां रोड का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करें। प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि अगले सोमवार से रोड निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश