गर्मी का तापमान बढ़ने के साथ बढ़ी आगजनी की घटनाएं



जौनपुर। गर्मी का तापमान बढ़ने के साथ ही जनपद में आगजनी की घटनाएं भी तेजी से होने लगी है जो किसानों की फसल से लेकर झोपड़ी में रहने वालों का आसियाना जला कर राख कर दे रही है। यदि यह कहा जाये कि गर्मी के मौसम में शुरू आगजनी किसानों को तवाही ला रही है तो अतिशयोक्ति नहीं होगा। बस एक चिन्गारी किसानों गरीबों के तवाही की कहानी लिख रही है। 
इस क्रम में आज थाना मीरगंज के ग्राम कसेरवा में बिजली के शार्ट शर्किट से निकली चिन्गारी से लगी आग ने एक किसान का लगभग 10 एकड़ गेहूं की फसल को राख बना दिया। हालाकि ग्रामीण जनों ने आग बुझाने का प्रयास किया और अग्नि शमन दल को सूचना देकर बुलाया लेकिन तब तक आग सब कुछ जला कर भस्म कर दिया था। 
इस तरह थाना सरपतहां के ग्राम भिवरहां स्थित हरिजन बस्ती के एक गरीब किसान के रहायसी झोपड़ी में गैस सिलेंडर के चलते लगी आग से उसकी पूरी सम्पदा जल कर राख होने की खबर मिली है। थाना बदलापुर क्षेत्र में भी आगजनी से किसान की लगभग एक बीघा गेहूं की फसल जलने की खबर मिली है। इस तरह गर्मी का तापमान चढ़ने के साथ ही आग का कहर भी शुरू हो गया है। जो गरीबों और किसानों के लिए तवाही ला रहा है।  

Comments

  1. सुइथाकला एवं खुटहन में भी आग लगी बिघो गेहूँ जलकर खाक

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची