बीएचयू कार्यवाहक कुलपति के हवाले,अगला वीसी कौन अटकलें हुई तेज



बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर का कार्यकाल रविवार को समाप्त हो गया। उन्होंने रेक्टर प्रो. वीके शुक्ल को कार्यभार सौंप दिया। नए वीसी के आने तक प्रो. शुक्ला कार्यवाहक कुलपति रहेंगे।

विश्वविद्यालय परिवार ने प्रो. भटनागर को एलडी गेस्टहाउस में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में औपचारिक विदाई दी। प्रो. भटनागर रविवार की रात की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो गये। प्रो. भटनागर ने शनिवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर अपना कार्यकाल पूरा होने की जानकारी दे दी। बीएचयू के नियमानुसार नये कुलपति की नियुक्ति होने तक प्रो. भटनागर कार्यवाहक कुलपति बने रह सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया। उनके विदाई समारोह में बीएचयू के सभी अधिकारी और शिक्षक मौजूद रहे। 

विधि-विधान पूर्वक पूजन-अर्चन के बीच प्रो. भटनागर को विदाई दी गई। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि प्रो. भटनागर के कार्यमुक्त होने के समय तक नए कुलपति की घोषणा हो जाएगी। किंतु रविवार को भी ऐसा न होने पर अब नए सिरे से यह बहस छिड़ गई है कि बीएचयू का नया कुलपति कौन होगा। उल्लेखनीय है कि नया कुलपति चुनने के लिए सर्च कमेटी गठित की गई थी, लेकिन अंतिम समय में साक्षात्कार स्थगित कर दिए गए। नए सिरे से बीएचयू वीसी के लिए आवेदन मांगे गए। यह प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हो सकी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विधायक और सपा नेता के बीच मारपीट की घटना का जानें सच है क्या,आखिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार