आखिर पति ने ऐसा क्या किया कि पत्नी ने जहर खा कर समाप्त कर लिया अपनी जीवन लीला


वैवाहिक जीवन अगर ठीक ढंग से चल रही हो तो जीवन स्वर्ग से कम नहीं होता है, लेकिन अगर इसमें थोड़ा भी उपर नीचे हुआ तो जिंदगी में उलझने बढ़ने लगती है औऱ लोग अपने जीवन से परेशान हो जाते हैं। ठीक इसी प्रकार की घटना यूपी के बहराईच जिले से आ रही है जहां एक नव दंपत्ति में किसी बात को लेकर अनबन हो गई और वो अनबन इतनी विकराल रुप ले ली की दोनों में तलाक की बात होने लगी। लेकिन पति के द्वारा तलाक नहीं देने का बाद पत्नी ने तंग आकर जहर खा ली जिससे उसके जान चली गई। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच कर रही है। 
आपको बता दें की बहराईच जिले के हुजूरपुर इलाके में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहाँ पर एक पत्नी ने पति से तलाक न मिलने पर जहर खाकर आत्महत्या कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोनों के बीच काफी लंबे समय से मनमुटाव भी चल रहा था। पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है। बहराईच जिले की हुजूरपुर थाना हुजूरपुर थाना क्षेत्र के त्रिकोलिया गांव निवासी राकेश का विवाह राजेंद्र की पुत्री नीतू से हुई थी। विवाह के बाद कुछ माह सबकुछ ठीक चल रहा था। दोनों अपने वैवाहिक जीवन में खुश थे। बताया जाता है कि दोनों का यह दूसरा विवाह था। अभी हाल में ही कुछ माह पहले से दोनों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव शुरू हो गया था। दोनों के बीच मनमुटाव इतना बढ़ गया कि पत्नी ने अपने पति से तलाक की पेशकश कर दी । 
हुजूरपुर थानाध्यक्ष निखिल श्रीवास्तव ने पहुंचकर शव को कब्जे में लिया पति द्वारा तलाक देने में देर किए जाने व उसके बातों को नजरअंदाज करने को लेकर पत्नी ने शुक्रवार की देर शाम जहर खा लिया। पति ने इलाज के लिए पत्नी को नजदीकी स्वास्थ्य में भर्ती कराया। जहां पर शुक्रवार देर रात स्वास्थ्य ठीक होने पर उसे घर लाया गया। शनिवार को पत्नी की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे हुजूरपुर थानाध्यक्ष निखिल श्रीवास्तव ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि जांच में प्रथम दृष्टया पता चला है कि पत्नी तलाक न मिलने के कारण जहर खाकर आत्महत्या किया है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम