कानून का डर नहीं, दो सगे भाइयों ने सात वर्षीय मासूम के साथ किया गैंगरेप,फिलहाल गिरफ्तार कर भेजे गये जेल



आखिर बेटियों के सुरक्षा और दरिन्दो के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई का कौन सा और कैसा दावा कर रही है जो रूकने के बजाय रोज प्रदेश के अन्दर किसी न किसी मासूम बेटी अथवा महिला दरिन्दो का शिकार बन रही है। सवाल खड़ा होता है कि क्या सरकार के दावे महज दिखावे के है या जनता को मूर्ख बनाने वाले है।
जी हां ताजा मामला जनपद बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की शाम को सात वर्षीय बच्ची से पड़ोस के दो सगे भाइयों द्वारा दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलते ही एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पीड़ित परिजन और बच्ची के आरोपों पर दोनों भाइयों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। घटना शनिवार की बताई जा रही है।
यह मामला तब सामने आया, जब बच्ची की तबीयत खराब होने के बाद परिजन मऊ स्थित एक अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे, जहां बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने का पता चला। बच्ची को राहत न मिलने पर परिजनों ने बुधवार की शाम को भीमपुरा पुलिस से शिकायत की।
पुलिस के अनुसार, परिजनों का आरोप है कि सात वर्षीय बच्ची से दो सगे 14 व 18 वर्षीय भाइयों ने शनिवार को सामूहिक दुष्कर्म किया। बच्ची ने इस बात को अपने परिजनों से छिपाई, क्योंकि उसे दोनों भाइयों ने डराया व धमकाया था। पीड़िता की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे इलाज के लिए मऊ ले गए। जहां चिकित्सकों द्वारा परिजनों को बताया गया कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है।
जब सख्ती के साथ उससे पूछताछ की गई तो उसने पड़ोस के दो सगे भाइयों की करतूत बताई। अस्पताल से आने के बाद परिजनों ने किशोर के परिजनों से इसकी शिकायत की तो वह दवा-इलाज के लिए तैयार हुए। लेकिन उनके मुकरने के बाद परिजनों ने दुष्कर्म की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई और दोनों आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
मामले की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर भीमपुरा थाना पहुंचे, जहां पर पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की और मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद एसपी ने पीड़ित के घर पहुंचकर जानकारी ली और न्याय दिलाने का भरोसा दिया। इस बाबत पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने बताया कि तहरीर के आधार पर पॉस्को एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है एवं आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन