हेल्थ क्लब रखेगा छात्राओं के स्वास्थ्य का ख्याल- कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की  कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने मिशन शक्ति फेज 3 के अंतर्गत विश्वविद्यालय  एवं ऑनलाइन संबद्ध राजकीय महाविद्यालयों में स्थापित हुए बालिका हेल्थ क्लब का उद्घाटन किया।
बालिका हेल्थ क्लब में  नियमित योग, नियमित क्रीड़ा, व्यायाम एवं समय- समय पर बालिकाओं के स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाएगा।बुधवार को विश्वविद्यालय की कुलपति ने परिसर की बालिकाओं के लिए मुक्तांगन में स्थापित बालिका हेल्थ क्लब का उद्घाटन किया।
मिशन शक्ति एवं महिला अध्ययन केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित  कार्यक्रम में कुलपति प्रोफ़ेसर निर्मला एस मौर्य ने कहा कि  बालिका हेल्थ क्लब छात्राओं के स्वास्थ्य का हमेशा ख्याल रखेगा. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से मिले फर्स्ट ऐड किट की दवाइयों के बारे में विस्तृत जानकारी ली. उन्होंने कहा कि इस किट में जो दवाएं है उसकी पूरी जानकारी महाविद्यालयों को दी जाए ।छात्रावास में रह रही छात्राओं का चिकित्सक डॉ. योगेश प्रताप सिंह एवं डॉ. शबीना खातून ने स्वास्थ्य परीक्षण किया है. 
राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक एवं मिशन शक्ति के सदस्य डॉ राकेश कुमार  यादव ने ऑनलाइन आयोजित कार्यक्रम में कहा कि आज के समय में स्वास्थ्य जागरूकता बहुत ही महत्वपूर्ण है. महाविद्यालयों ने आज बालिका हेल्थ  की स्थापना कर बहुत ही नेक काम किया है. 
मुक्तांगन में आयोजित कार्यक्रम में डॉ गिरिधर मिश्र, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ विनय वर्मा, अनु त्यागी, करुना निराला, पंकज सिंह   समेत आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर जनपद के राजकीय महाविद्यालयों के शिक्षक एवं विद्यार्थी ऑनलाइन जुड़ें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन