महंत मौत प्रकरण: पंच परमेश्वर व अखाड़ा परिषद की मांग पर हो सकेगी सीबीआई जांच - केशव प्रसाद मौर्य


यूपी सरकार के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष के निधन से गमगीन हैं। वह आज मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे। श्रीमठ बाघंबरी गद्दी में उन्‍हेांने मीडिया के समक्ष कहा कि निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर व अखाड़ा परिषद कहेंगे तो मामले की सीबीआइ जांच कराई जाएगी। उन्‍हांने कहा कि यूपी सरकार सीबीआइ जांच के लिए तैयार है।
प्रयागराज पहुंचने पर डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य सीधे श्रीमठ बाघंबरी गद्दी पहुंचे। वहां हजारों की संख्‍या में महंत नरेंद्र गिरि के शिष्‍य व अनुयायी मौजूद थे। इस दौरान केशव मौर्य ने पत्रकारों के समक्ष कहा कि दो दिन पहले वह महंत नरेंद्र गिरि से मिले थे, तब महंत नरेंद्र गिरि नर्वस नहीं थे, आत्महत्या पर भरोसा नहीं। केशव बोले कि मामले की पूरी जांच होगी। किन परिस्थितियों में सब हुआ अभी कुछ नहीं पता। यदि उन्हें (महंत नरेंद्र गिरि) को कोई पीड़ा थी तो वह साझा कर सकते थे पर उन्होंने ऐसा नहीं किया।

भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर संत परंपरा के मुताबिक समाधि दी जाएगी। इसके लिए अखाड़ों के साधु, संतां द्वारा वैदिक रीति रिवाज से संत परंपरा के अनुसार उनका संस्कार किया जाएगा। तत्पश्चात बाघम्‍बरी मठ के अंदर ही बनी उनके गुरु की समाधि के बगल उन्‍हें समाधि दी जाएगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।


Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड