महंत मौत प्रकरण: पंच परमेश्वर व अखाड़ा परिषद की मांग पर हो सकेगी सीबीआई जांच - केशव प्रसाद मौर्य


यूपी सरकार के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष के निधन से गमगीन हैं। वह आज मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे। श्रीमठ बाघंबरी गद्दी में उन्‍हेांने मीडिया के समक्ष कहा कि निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर व अखाड़ा परिषद कहेंगे तो मामले की सीबीआइ जांच कराई जाएगी। उन्‍हांने कहा कि यूपी सरकार सीबीआइ जांच के लिए तैयार है।
प्रयागराज पहुंचने पर डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य सीधे श्रीमठ बाघंबरी गद्दी पहुंचे। वहां हजारों की संख्‍या में महंत नरेंद्र गिरि के शिष्‍य व अनुयायी मौजूद थे। इस दौरान केशव मौर्य ने पत्रकारों के समक्ष कहा कि दो दिन पहले वह महंत नरेंद्र गिरि से मिले थे, तब महंत नरेंद्र गिरि नर्वस नहीं थे, आत्महत्या पर भरोसा नहीं। केशव बोले कि मामले की पूरी जांच होगी। किन परिस्थितियों में सब हुआ अभी कुछ नहीं पता। यदि उन्हें (महंत नरेंद्र गिरि) को कोई पीड़ा थी तो वह साझा कर सकते थे पर उन्होंने ऐसा नहीं किया।

भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर संत परंपरा के मुताबिक समाधि दी जाएगी। इसके लिए अखाड़ों के साधु, संतां द्वारा वैदिक रीति रिवाज से संत परंपरा के अनुसार उनका संस्कार किया जाएगा। तत्पश्चात बाघम्‍बरी मठ के अंदर ही बनी उनके गुरु की समाधि के बगल उन्‍हें समाधि दी जाएगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी