जौनपुर के नौ होटल रेस्टोरेंट को खाद्य विभाग की नोटिस, उनके शुद्धता पर है सवाल


जौनपुर। रेस्टोरेंट व होटलों में परोसा जाने वाला खाना भी शुद्धता की कसौटी पर खरा नहीं है। खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग की ओर से की गई जांच में कुछ होटलोंं व रेस्टोरेंट में भोजन मानकों के अनुरूप नहीं पाया गया। इसे लेकर नौ रेस्टोरेंट संचालकों को नोटिस दिया गया है। जांच के दौरान होटल व रेस्टोरेंट की रसोई में भी गंदगी पाई गई। इसके अलावा वेज व नानवेज भी एक ही बर्तन में परोसे जाते मिले है।
मिली खबर के अनुसार जांच टीम ने नगर के नौ होटलों व रेस्टोरेंट की जांच की । जिसमें सबसे बुरा हाल रसोई का मिला। जहां काफी गंदगी दिखी। किसी भी होटल व रेस्टोरेंट में रसोई का महत्वपूर्ण स्थान होता है। यहीं से खाना लोगों की टेबल तक पहुंचता है। साफ-सुथरा पसंद लोग शुद्धता के लिहाज से खाने के लिए होटल व रेस्टोरेंट का रुख करते हैं। इसके लिए जेब भी ढ़ीली करनी पड़ती है, लेकिन कुछ संचालक पैसा कमाने के लिए आम लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। निरीक्षण टीम ने यह भी पाया कि खाद्य पदार्थ तैयार कर रहे कर्मचारियों के हाथ में दस्ताना व सिर पर टोपी नहीं थी। इसके अलावा कुछ रेस्टोरेंट व होटलों में आरओ भी नहीं दिखा। इन सभी कमियों को गंभीरता से लेते हुए नौ संचालकों को नोटिस दी गई है।
होटल व रेस्टोरेंट की रसोई घर में गंदगी लापरवाही को दर्शाता है। इसे लेकर नौ संचालकों को नोटिस दिया गया है। जल्द ही चिन्हित अन्य होटल व रेस्टोरेंट पर छापा मारकर नमूने लिए जाएंगे। अभिहित अधिकारी की माने तो जनपद में एक अभियान चलेगा। जो भी रेस्टोरेंट मानक के अनुरूप नहीं मिलेगा उसके खिलाफ विधिक कार्यवाई होगी। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत