जौनपुर के नौ होटल रेस्टोरेंट को खाद्य विभाग की नोटिस, उनके शुद्धता पर है सवाल


जौनपुर। रेस्टोरेंट व होटलों में परोसा जाने वाला खाना भी शुद्धता की कसौटी पर खरा नहीं है। खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग की ओर से की गई जांच में कुछ होटलोंं व रेस्टोरेंट में भोजन मानकों के अनुरूप नहीं पाया गया। इसे लेकर नौ रेस्टोरेंट संचालकों को नोटिस दिया गया है। जांच के दौरान होटल व रेस्टोरेंट की रसोई में भी गंदगी पाई गई। इसके अलावा वेज व नानवेज भी एक ही बर्तन में परोसे जाते मिले है।
मिली खबर के अनुसार जांच टीम ने नगर के नौ होटलों व रेस्टोरेंट की जांच की । जिसमें सबसे बुरा हाल रसोई का मिला। जहां काफी गंदगी दिखी। किसी भी होटल व रेस्टोरेंट में रसोई का महत्वपूर्ण स्थान होता है। यहीं से खाना लोगों की टेबल तक पहुंचता है। साफ-सुथरा पसंद लोग शुद्धता के लिहाज से खाने के लिए होटल व रेस्टोरेंट का रुख करते हैं। इसके लिए जेब भी ढ़ीली करनी पड़ती है, लेकिन कुछ संचालक पैसा कमाने के लिए आम लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। निरीक्षण टीम ने यह भी पाया कि खाद्य पदार्थ तैयार कर रहे कर्मचारियों के हाथ में दस्ताना व सिर पर टोपी नहीं थी। इसके अलावा कुछ रेस्टोरेंट व होटलों में आरओ भी नहीं दिखा। इन सभी कमियों को गंभीरता से लेते हुए नौ संचालकों को नोटिस दी गई है।
होटल व रेस्टोरेंट की रसोई घर में गंदगी लापरवाही को दर्शाता है। इसे लेकर नौ संचालकों को नोटिस दिया गया है। जल्द ही चिन्हित अन्य होटल व रेस्टोरेंट पर छापा मारकर नमूने लिए जाएंगे। अभिहित अधिकारी की माने तो जनपद में एक अभियान चलेगा। जो भी रेस्टोरेंट मानक के अनुरूप नहीं मिलेगा उसके खिलाफ विधिक कार्यवाई होगी। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर