सरदार पटेल जी का भारत के निर्माण में था महत्वपूर्ण योगदान- मनीष कुमार वर्मा डीएम


जयन्ती पर याद किये गये सरदार पटेल उनके नीतियों का अनुसरण का लिया गया निर्णय

जौनपुर। सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, जिला विकास अधिकारी बी.बी.सिंह द्वारा और उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों  द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पाजलि अर्पित किया गया। जिलाधिकारी ने सभागार में उपस्थित लोगो को राष्ट्र के प्रति एकता एवं अखण्डता की शपथ दिलायी “ मैं सत्यनिष्ठा में शपथ लेता हूँ कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूँ जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा. सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूँ।”

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के रूप में मनाया जाता है। लौह पुरूष के जीवन चरित्र के बारे में जानकारी देते हुये कहा कि सरदार पटेल ने भारत को  एक नया  स्वरूप दिया। उन्होने कहा कि जब तक समाज जाति एवं धर्म जैसी कुरीतियों के बंधन से मुक्त नही होगा, तब तक देश को उचाइयों तक ले जाना सम्भव नही हैं। उन्होनेे कहा कि सभी लोग राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर लिये गये संकल्प को कायम रखे। इसके अलावा इसे हमे अपने सामाजिक तथा राजनैतिक जीवन में भी उतारे। महापुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का वर्तमान भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है।

हम सब को सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्ही की तरह अपने कार्यो को पूरी ईमानदारी तथा निष्पक्षतापूर्वक करना चाहिए। सरदार पटेल जी ने अपने साहसिक क्षमता तथा कूटनीति तरीके से भारत  के एकीकरण का रूप दिया। उन्होने कहा कि पटेल जी ने समाज के सभी क्षेत्रों के लिये काम किया। हमें उनके जीवन चरित्र को ग्रहण करना चाहिये। इसके पूर्व जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी द्वारा विकास भवन स्थित महापुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की प्रतिमा एवं क्रांति स्तम्भ पर मालार्पण किया गया। 

 इस अवसर प अपर जिलधिकारी रामप्रकाश, जिला सूचनाधिकारी मनोकामना राय, डूडा अधिकारी सहित अधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित थे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर