आखिर फिल्म युनिट के सदस्य क्यों बनाये गये बन्धक, आइए जानते है क्या है मामला


फिल्म यूनिट के करीब 150 सदस्यों को बंधक बनाये जाने का मामला सामने आया है। बंधक बनाये गये लोगों में फिल्म के डायरेक्टर, एक्टर, कैमरामैन से लेकर मेकअप करने वाली पूरी टीम है। फिल्म के अभिनेता सुकेश आनंद का आरोप है कि प्रोड्यूसर की ओर से होटलों में ठहराया गया है। होटलों का भुगतान नहीं होने से दो दिन से सभी को बंधक के तौर पर रखा गया है। उनके संगठन की एक सदस्य की ओर से मुख्यमंत्री के आफिशियल ट्वीटर एकाउंट पर ट्वीट किये जाने के बाद कैंट पुलिस हरकत में आई। नदेसर चौकी प्रभारी शुक्रवार रात एक होटल पहुंचे। सभी को आश्वासन देकर लौट आये। शनिवार दोपहर फिर से भुगतान को लेकर सभी को होटलों से निकलने से रोक दिया गया। चारों होटल मालिकों का कहना है कि करीब 20 लाख रुपये तक बकाया है। भुगतान के बिना किसी को जाने नहीं दिया गया। फिल्म यूनिट के साथ करीब तीन करोड़ रुपये के उनके शूटिंग से संबंधित उपकरण भी उनके साथ है।
 बतादे कि वाराणसी में फिल्म की शूटिंग हो रही है। करीब 15 अक्तूबर से 170 सदस्यों के लिए चार अलग-अलग होटल के कमरे बुक किये गये थे। 15 अक्तूबर से आई यूनिट पहली शिफ्ट की शूटिंग कर लौट गई थी। दूसरे शिफ्ट में किन्हीं वजह से शूटिंग नहीं हुई। तीसरे शिफ्ट की शूटिंग के लिए 10 नवंबर से फिर से पूरी यूनिट वाराणसी में रुकी थी। 10 नवंबर की रात शूटिंग शुरू होने से पहले ही यूनिट के सदस्यों के बीच ही भुगतान को लेकर खींचतान मचने लगी। शूटिंग रुक गई। कुछ एक्टर यहां से लौट गये। इस बीच फिल्म में काम कर रहे डायरेक्टर रोहित रोहित कृष्णकांत नैय्यर, एक्टर सुकेश आनंद, साउंड रिकार्डिस्ट दीनबंधु पाठक समेत करीब 150 सदस्य अलग-अलग चार होटलों में रुके रहे। इनका आरोप है कि शूटिंग रुकने के बाद वे सभी वापस मुंबई लौटना चाहते हैं लेकिन होटल मालिकों ने जाने से मना कर दिया। बाकायदे गार्ड लगा दिये गये हैं। उनके करोड़ों के सामान होटल के कमरों में रखे पड़े हैं। उधर प्रोड्यूसर इलियास सैय्यद भी भुगतान को लेकर कोई स्पष्ट बात होटल मालिकों से नहीं कर रहे हैं। 
छावनी स्थित होटल स्क्वायर इन, मदीन, क्रिस्टीन और होटल सिल्क सिटी में डायरेक्टर, एक्टर समेत अन्य सभी रुके हुए हैं। इन सभी को होटलों में बंधक बनाये जाने की सूचना पर सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन की सदस्य नुपुर अलंकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर शिकायत की। शिकायत पर रात में ही नदेसर चौकी प्रभारी गौरव पांडेय पहुंचे। होटल स्क्वायर इन में उसके मालिक अरुण जायसवाल, अभिनेता सुकेश आनंद व प्रोड्यूसर को बुलाकर बात हुई। तय हुआ कि सभी को एयर टिकट देकर वापस मुंबई भेजा दिया गया जाएगा। हालांकि होटल मालिक नहीं माने। उनका कहना है कि जब तक पूरा भुगतान नहीं हो जाता, वे किसी को नहीं जाने देंगे।
फिल्म की शूटिंग के लिए जुटे एक्टर व अन्य सदस्यों के रहने के लिए प्रोड्यूसर ने किसी तीसरी पार्टी से बुकिंग कराई थी। अब तक वह सामने नहीं आया है। नदेसर चौकी प्रभारी ने बताया कि होटल मालिकों या जिस किसी का बंधक बनाने का आरोप है, उससे लिखित शिकायत मांगी गई है। उधर पूरे मामले में एडीसीपी वरुणा जोन प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि बातचीत की जा रही है। भुगतान को लेकर विवाद है। मामला सुलझाकर लोगों को निकलवाने का प्रयास किया जा रहा है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर