मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा


जौनपुर। चुनाव की गति जैसे जैसे तेज हो रही है और तिथि करीब आती जा रही है वैसे वैसे  सियासी वार और कानूनी हथियार सख्‍त होते जा रहे हैं। पूर्वांचल में वैसे तो चुनाव अंतिम दौर में है लेकिन अभी से सियासी गतिविधियां गति पकड़ने लगी है। वाराणसी में चार नामजद सहित दस अज्ञात मिलाकर चौदह सपाइयों पर आचार स‍ंंहिता के उल्‍लंघन का मामला अभी थमा भी नहीं था कि दूसरी ओर जौनपुर जिले में भी सपा नेता विधायक लकी यादव द्वारा आचार संहिता का उल्‍लंघन करने का प्रकरण सामने आ गया। इस बाबत साक्ष्‍य के तौर पर जिले में एक वायरल वीडियो को पुलिस ने संज्ञान में लेने के बाद संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।
जौनपुर जिले में बक्शा पुलिस ने मल्हनी के सपा विधायक लकी यादव व उनके दर्जनों समर्थकों के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलें में मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने बताया कि विधायक के खिलाफ क्रिकेट मैदान में वायरल वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। बीते दिवस नौपेड़वा बाजार में स्थित श्री यादवेश इंटर कालेज के मैदान में यादवेश क्रिकेट मेला के फाइनल मुकाबले में पहुंचे विधायक लकी यादव मौजूद लोगों की भीड़ को संबोधित करने लगे।
संबोधन का वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमा शनिवार की रात संज्ञान में लेते हुए लकी यादव सहित उनके दर्जनों समर्थकों के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। सुबह मुकदमा दर्ज होने की सुगबुगाहट होते ही समर्थकों में खलबली मच गई। इस बाबत जिला स्‍तर पर समाजवादी पार्टी की ओर से किसी भी प्रकार का स्‍पष्‍टीकरण सामने नहीं आया है। वहीं चुनाव से ठीक पूर्व सपा नेता पर मुकदमा दर्ज होने की जानकारी सामने आने के बाद सपाइयों में काफी चर्चा इस प्रकरण की बनी हुई है। वहीं पुलिस संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई कर रही है। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम