शासन की मंशा पर विभागाध्यक्षो को 3 से 6 माह कार्य योजना को लेकर डीएम जौनपुर ने दिया यह शख्त आदेश


 जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा कलेक्ट्रट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की गई। जिसमें उन्होंने निर्देश दिया कि सभी विभागाध्यक्ष कार्ययोजना बनाये की अगले 03 एवं 6 महीने में क्या करना है तथा अपने अनुभवों का प्रयोग करते हुए शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को शत-प्रतिशत लागू कराये। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने कार्यालयों में समय से बैठकर लोगो की समस्याओं को सुने और शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये। कल से विभागों का औचक निरीक्षण किया जाएगा। ब्लॉकों, कार्यालय नगर पंचायत एवं सीएचसी, पीएचसी में भी औचक निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने डीपीआरओ को निर्देशित किया कि ग्राम सचिवालय की कार्य प्रणाली को शीघ्र पूर्ण किया जाये, ग्राम प्रधान के साथ समन्वय स्थापित करते हुए ग्रामीण चौपाल का आयोजन किया जाये। उन्होंने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि महिला शक्ति को सशक्त करने के लिए मिशन शक्ति के अन्तर्गत चलायी जा रही योजनाओं को शासन की मंशा के अनुरुप गति दे। कोई भी पात्र महिला योजना से वंचित न हो।  
बैठक में सभी कार्यालयो में ई-ऑफिस लागू व्यवस्था लागू करने में सम्बन्ध में चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यालयों में पत्रावलियों को ऑनलाइन ट्रेकिंग करने लिए व्यवस्था बनाई जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि सूचना अधिकार के तहत मांगे गए सूचनाओ की संवेदनशीलता को ध्यान में रख कर जवाब ससमय दिया जाए। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि अगले 03 दिन में कार्यालय में साफ-सफाई का वृहद कार्यक्रम चलाए जाये। कार्यालय में धूम्रपान एवं गुटखा का प्रयोग करने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही और जुर्माना लगाने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि पत्रावलियों का त्वरित निस्तारण किया जाए कोई भी पत्रावली लंबित न रहे। ग्राम सचिवालय के कार्य को और सुदृढ़ किये जाने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिये गए। उन्होंने कहा कि न्यायालय के प्रकरण पेंडिंग न रहें ससमय गुणवत्तापूर्ण  निस्तारण करें।
भारत सरकार के पत्रों का जवाब 01 सप्ताह के भीतर प्रत्येक दशा में दे दिया जाए। जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करें अन्यथा कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन