सरकार गठन के बाद आधिकारियों के स्थानांतरण की कवायद शुरू,जिलो के डीएम एसपी होगे प्रभावित


सरकार गठन के बाद मंत्रियों को विभाग मिलने के साथ ही अब अधिकारियों के स्थानांतरण की कवायद तेज हो गयी है। सबसे पहले शासन में बैठे अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के तबादले की तैयारी है। उच्च स्तर पर इसके लिए मशक्कत शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि प्रमुख पदों पर बैठे कई आईएएस अफसरों के दायित्वों में फेरबदल होगा। खासकर, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य, सिंचाई, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राथमिक शिक्षा, ऊर्जा जैसे विभागों के अफसरों को लेकर चर्चाएं चल रही हैं।

शासन में बैठे कई ऐसे अफसर हैं जिन्होंने बेहतर काम किया है। उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी गई उसे अच्छी तरह से निभाया। इसीलिए ऐसे अफसरों को बड़े विभागों की जिम्मेदारी मिल सकती है। डीएम, सीडीओ और एडीएम स्तर के अफसरों का तबादला विधान परिषद चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद किया जाएगा।
शासन के एक अधिकारी के मुताबिक उन अफसरों को दूसरे विभागों का दायित्व देने पर विचार चल रहा है जो एक ही विभाग में पिछले तीन या फिर चार साल से काम देख रहे हैं। इसके साथ एक से अधिक विभागों का काम देखने वाले अफसरों का बोझ कम करने पर मंथन चल रहा है। शासन में कई ऐसे अफसर हैं जिनके पास एक से अधिक कई महत्वपूर्ण विभाग हैं। इसके चलते विभागों का काम जिस गति से होना चाहिए नहीं हो पा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड