शोसल मीडिया पर यूपी की नयी सरकार के मंत्रिमंडल की सूची वायरल,जानें किसके है नाम



यूपी में नई सरकार को लेकर भले ही मंत्रियों के नामों की घोषणा न हुई हो लेकिन सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम कैबिनेट मंत्रियों, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा राज्य मंत्रियों के नामों को लेकर कई तरह की लिस्ट वायरल हो रही हैं। सोशल मीडिया पर चल रही इस तरह की लिस्ट में किसी में दो डिप्टी सीएम तो किसी में तीन डिप्टी सीएम होने के दावे किए जा रहे हैं। हांलाकि संभावित नामों में कुछ विधायकों के नामों को तय माना जा रहा है पर इस सूची में पार्टी कार्यकर्ता अपने अपने नेताओं के नामों को प्रमोट करने का काम कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि भाजपा लगातार दूसरी बार यूपी में अपनी सरकार बनाने जा रही है। चर्चा है कि योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को शाम चार बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ लेंगे। इस बार योगी सरकार के मंत्रिमंडल में कई नए चेहरे भी जुड़ेंगे। वहीं पहले की तरह डिप्टी सीएम भी होंगे। केशव प्रसाद मौर्य को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह की चचाएं चल रही है जिसमें उन्हे संगठन में भेजने अथवा केन्द्र सरकार में मंत्री पद से नवाजे जाने के दावे किए जा रहे हैं। इसी तरह डा दिनेश शर्मा को लेकर भी कहा जा रहा है कि उन्हे इस बार संगठन में कोई बडी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। जबकि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को भी डिप्टी सीएम बनाए जाने की बात कही जा रही है। कई पार्टी समर्थक ब्रजेश पाठक को प्रदेश का दूसरा डिप्टी सीएम बनाए जाने की बात दावे से कह रहे हैं। इस तरह की वायरल लिस्ट में एक यह भी दावा है कि मंत्रिमंडल में करीब 20 नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। नए मंत्रिमंडल को लेकर योगी आदित्यनाथ की भी पार्टी शीर्ष नेतृत्व से चर्चा हो चुकी है, जिसमें महिलाओं और युवाओं को भी जगह मिलेगी।


पूर्व आईपीएस राजेश्वर सिंह और पूर्व आईपीएस असीम अरुण के अलावा पूर्व आईएएस एके शर्मा के भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की बात कही जा रही है। वहीं दूसरी तरफ चर्चा है कि नई सरकार में अनुसूचित जाति और ओबीसी वर्ग के विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। इसमें अनिल राजभर, रामपाल वर्मा और कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह का नाम लगभग तय है। योगी सरकार में महिलाओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। पहले मंत्रिमंडल में जहां यह संख्या चार थी, अब उसे बढ़ाया जाएगा। कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त कराने वालीं बेबी रानी मौर्य को मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं प्रतिभा शुक्ला, कृष्णा पासवान और अंजुला महौर का नाम भी चर्चा में है। ब्रजेश पाठक, आशुतोष टंडन, सिद्धार्थनाथ सिंह, नंदगोपाल नंदी, राम पाल वर्मा, सूर्य प्रताप शाही, श्रीकांत शर्मा सतीश महाना आदि के नाम हर वायरल लिस्ट में शामिल है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन