जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया जेल का निरीक्षण आल इज ओक


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अजय साहनी द्वारा आज सोमवार को जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बैरकों की सघन तलाशी ली गयी जिसमें कुछ भी आपत्तिजनक नही मिला।
अधिकारियों के द्वारा जेल में स्वास्थ्य व सुरक्षा व्यवस्था, बैरकों का रख-रखाव, कैदियों के खान-पान भोजनालय, साफ-सफाई की जानकारी ली। बंदियों ने बताया कि भोजन अच्छा मिलता है। महिला बैरक में जाकर बंदियों से स्वास्थ्य व अन्य सम्बंधित जानकारी ली।जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक एस के पाण्डेय को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर जेल में साफ-सफाई कराए। जेल अस्पताल में जाकर बंदी मरीजों से उनके स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी ली और सीएमओ को निर्देश दिया कि भर्ती मरीजों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण तथा दवाओं का वितरण किया जाये। 
यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब भी अधिकारी जेल का निरीक्षण करते है उन्हे सब कुछ आल इज ओक ही मिलता है। लेकिन सच यह है कि जेल में जेल कर्मियों की सह पर कैन्टीन चलती है जहां पर तीन गुना अधिक मूल्य की वसूली होती है।जेल के खाने में भारी कमियां होती है जेल के बन्दियों के सरकारी खर्चे से आने वाला खाद्यान्न आटा दाल सब्जियां जेल के कर्मचारियों के घर पहुंचती है।जेल के अंदर पैसे के दम पर गांजा शराब तक आपूर्ति होती है लेकिन निरीक्षण मे आल इज ओक का बयान आने के बाद सवाल उठने लगता है।इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत