उद्यमी और व्यापारी करे नियमो का पालन विभाग शोषण करता है प्रशासन को बताये होगी कार्रवाई- मनीष कुमार वर्मा डीएम

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु/श्रम बन्धु, व्यापार बन्धु की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सतहरिया में 11 प्लाट खाली है, इच्छुक व्यापारी निवेश कर सकते है। उन्होंने कहा कि जनपद में बंद उद्योगों की सूचना दी जाए ताकि उन्हे फिर से चलाये जाने का प्रयास किया जाये। निवेश एवं निर्यात हेतु उद्यमियों एवं व्यापारी बन्धुओं को प्रोत्सहित किया जाये।
जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि सीडा में जर्जर तार एवं पोलों को बदलने का कार्य पूर्ण हो चुका है। जिलाधिकारी ने सतहरिया में ए0सी0 बसों के ठहराव के संबंध में एमडी को पत्र लिखने के निर्देश दिए गए। एचडीएफसी के प्रतिनिधि के द्वारा बताया गया कि जमीन चिन्हित कर ली गई है 01 महीने के भीतर एटीएम संचालित कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने यूबीआई के एटीएम को तत्काल ठीक कराये जाने के निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि उद्यमियों को सभी आवश्यक सुविधाएं दी जाए, उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने निवेश मित्र पोर्टल, फिल्म बन्धु पोर्टल, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना  की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सतहरिया में फॉगिंग नियमित रूप से कराई जाये।
 उद्योग बन्धु की बैठक करते हुए निर्देश दिया कि व्यापारी नियमो का पालन करें और यदि विभाग के द्वारा अनावश्यक शोषण किया जा रहा हो तो अवगत कराएं। सामान के बेचने के दौरान बिल अवश्य दें। जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय स्तर के व्यापारियों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। जनपद के व्यापारी जो विदेश या अन्य प्रदेशों में व्यवसाय कर रहे हैं उनके साथ बैठक कर निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाए। श्रम विभाग की बैठक के दौरान निर्देश दिया गया कि श्रमिकों को पोर्टल पर पंजीकृत कराया जाए जिसके लिए सभी से सहयोग करने की अपील जिलाधिकारी के द्वारा की गई। उन्होंने सहायक  श्रमायुक्त को निर्देश दिया कि श्रमिकों को दी जाने वाली सुविधाओं का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए।
 बैठक में उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह, सहायक प्रबन्धक जयप्रकाश, सहायक आयुक्त वाणिज्यकर मनीष राय, आईआईए अध्यक्ष ब्रिजेश यादव, जिला व्यापार मण्डल के महामंत्री आरिफ हबीब, नगर अध्यक्ष घनश्याम साहू सहित अन्य उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर