दलित छात्रा की पिटाई करने वाला हेडमास्टर हुआ निलंबित


भदोही जिले के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मानिकपुर में बिना यूनिफार्म आई दलित छात्रा की पिटाई के मामले में आखिरकार हेडमास्टर पर गाज गिर गई। सोमवार को उन्हें डीएम के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने निलंबित कर दिया। हेडमास्टर चंद्रजीत दूबे को बीआरसी से अटैच कर दिया गया है। इधर, पूर्व प्रधान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है।
22 अगस्त को पूर्व माध्यमिक विद्यालय मानिकपुर में 8वीं की छात्रा अंजली बिना यूनिफार्म के स्कूल आई। छात्रा की मां का आरोप था कि पूर्व प्रधान मनोज दूबे ने यूनिफार्म न पहनने पर उसकी बेटी की पिटाई की और जातिसूचक शब्दों से गाली दी। डीएम ने मामले को स्वतः संज्ञान में लेते हुए जांच कमेटी गठित की।
एसडीएम भदोही चंद्रशेखर, बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह और खंड शिक्षा अधिकारी लालजी ने शुक्रवार को जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपी। जांच रिपोर्ट  में पूर्व प्रधान के खिलाफ शिकायत सत्य पाई गई।  रिपोर्ट में बताया गया कि पूर्व प्रधान मनोज दूबे आए दिन विद्यालय में अनावश्यक रूप से आते है और ताक-झांक करते हैं। कक्षाओं में जाकर बच्चो को डराते- धमकाते हैं।
इससे बच्चों के मानसिक स्तर पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। हेडमास्टर ने भी मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से नहीं की। जिसको लेकर प्रधानाध्यापक चंद्रजीत दूबे की लापरवाही सामने आई।
डीएम के निर्देश पर बीएसए ने सोमवार को हेडमास्टर चंद्रजीत दूबे को निलंबित कर दिया। वहीं दूसरी ओर पूर्व प्रधान मनोज दूबे की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लग सका।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची