घर घर तिरंगा अभियान के तहत सपाइयों ने क्रान्ति दिवस पर निकाली पदयात्रा


जौनपुर।समाजवादी पार्टी द्वारा आज 9 अगस्त से15 अगस्त 22 तक घर-घर तिरंगा फहराने के अभियान की शुरुआत समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव ने क्रांति दिवस के अवसर पर समाजवादी पार्टी कार्यालय से हाथों में तिरंगा झंडा लेकर  पदयात्रा के माध्यम से  किया है। पद यात्रा नगर के प्रमुख मार्ग से होते हुए अंबेडकर जी के प्रतिमा गांधी जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया वहीं पर खादी से बना राष्ट्रीय ध्वज लोगों को प्रदान किया गया और अपने-अपने आवास पर झंडारोहण की अपील भी किया वे इस अवसर पर क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारीजनों मुलाकात किया गया।
ज्ञातव्य है कि 8 अगस्त 1942 की रात में ही गांधी जी ने ‘अग्रेजों भारत छोड़ों‘ की ललकार के साथ ‘करो या मरो‘ का मंत्र दिया था। 9 अगस्त 1942 को अंग्रेजों के दमनचक्र के मुकाबले तब समाजवादियों ने आंदोलन की कमान सम्भाली और जयप्रकाश नारायण, डॉ0 राममनोहर लोहिया, अरूणा आसफ अली एवं ऊषा मेहता आदि ने जनता को जागरूक करने तथा आंदोलन को गति देने का काम किया। अगस्त क्रांति के चलते ही भारत को 15 अगस्त 1947 को आजादी मिली।
लालबहादुर यादव ने अगस्त क्रांति की याद को अविस्मरणीय बनाने के लिए 9 से 15 अगस्त 22 तक घर-घर तिरंगा फहराने के अभियान की शुरुआत नगर के साथ साथ गावों मे भी पार्टी के विधायक/ नेताओं /पधाधिकारी द्वारा चलाया जा रहा है । इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष, राजबहादुर यादव महासचिव हिसामुद्दीन शाह, राहुल त्रिपाठी, दीपचंद राम,राजन यादव,राजेश यादव, रुक्सार अहमद,विवेक रंजन यादव, पूनम मौर्या,प्रदीप यादव गप्पू मौर्य विजय सिंह बागी शिवजीत यादव, गुड्डू सोनकर,शेखू खाँ, डां जंग बहादुर यादव,आशा राम यादव डां अमरबहादूर यादव ऋषि यादव मनोज मौर्य,आरिफ हबीब,सुभाष पाल,नासिर खाँ मालती निषाद, शिवप्रकाश गिरि सोनी यादव धर्मेंद्र सोनकर राकेश यादव,राजेंद्र यादव,राजमणि यादव हृदय नरायण यादवआदि लोग मौजूद रहे

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर