गांधी जयन्ती को मनाने के लिए कार्यक्रम की बनी सरकारी रूप रेखा डीएम ने दिया यह निर्देश


जौनपुर। 02 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयन्ती मनायें जाने को लेकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक करते हुए निर्देश दिया कि सभी सरकारी भवनों, कार्यालयों, सार्वजनिक स्थलों व मलिन बस्तियों में साफ-सफाई सुनिश्चित किया जाए। महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर माल्यर्पण किया जाए। उन्होंने कहा कि रात्रि में सभी प्रमुख स्थानों पर रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए।
02 अक्टूबर को जनपद में होने वाले कार्यक्रमों की निर्धारित रूप रेखा के अनुसार बताया कि प्रातः 06 बजे स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 02 अक्टूबर को सभी राजकीय भवनों एवं शिक्षण संस्थाओं पर राष्ट्रीय ध्वज प्रातः 09 बजे फहराया जायेगा, तदुपरान्त खरका तिराहे पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। प्रातः 9ः00 से इंदिरा गांधी स्टेडियम सिद्धिकपुर में स्टेडियम के अंदर 05 किलोमीटर क्रास कंट्री रेस का आयोजन किया जाएगा। प्रातः 10ः00 बजे से 12ः00 बजे तक जिला कारागार में खेलकूद एवं कैदियों को फल आदि वितरण तदोपरांत महात्मा गांधी एवं मद्य निषेध पर विचार गोष्ठी एवं 1ः00 बजे से कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। प्रातः 9ः00 से 11ः00 तक विभिन्न मलिन बस्तियों में सांस्कृतिक कार्यक्रम स्वास्थ्य शिविर तथा सभी मलिन बस्तियों एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पूर्ण रूप से साफ सफाई एवं चूने का छिड़काव किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए।
नगर निकायों एवं वार्डो में साफ-सफाई सुनिश्चित करने के दृष्टिगत सम्बंधित अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया गया। खादी ग्रामोद्योग द्वारा खादी के प्रचार प्रसार के लिए प्रदर्शनी आदि का आयोजन किए जाने के निर्देश दिए। जिला विद्यालय निरीक्षक एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि गांधी जयंती के अवसर पर स्कूलों के मादक पदार्थों के सेवन से बचाव की शपथ दिलाई जाए साथ ही जनपद में दोहरा एवं अवैध ड्रग्स आदि पर अभियान चलाकर कार्यवाही किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम