राष्ट्रीय हिंदी सप्ताह समापन समारोह में प्रतिभागी हुए सम्मानित

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रो राजेंद्र सिंह रज्जू भैया संस्थान के आर्यभट्ट सभागार में राष्ट्रीय हिंदी सप्ताह समारोह के अंतर्गत आयोजित प्रतियोगिताओं  में स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी एवं कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर उत्साहवर्धन किया।
समापन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि हमारी मातृभाषा हिंदी है और जब हम हिंदी में एक दूसरे से बात करते हैं तो जो प्रेम उमड़ता है वह दूसरी भाषा में नहीं है। नारी की शोभा बिंदी से और देश की शोभा हिंदी से है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में हिंदी भाषा की बड़ी भूमिका रही है हिंदी की रचनाओं से जो संदेश प्रेषित किए गए उनसे क्रांति पैदा हुई।
कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय हिंदी सप्ताह की विविध गतिविधियां निश्चित तौर पर विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में बड़ी भूमिका अदा करेगी।  अतिथियों का स्वागत जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर मानस पांडे ने किया। राष्ट्रीय हिंदी सप्ताह के संयोजक डॉ आलोक गुप्ता ने गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की।


कार्यक्रम का संयोजन डॉ विनय वर्मा एवं संचालन  ने किया। इस अवसर पर वित्त अधिकारी संजय कुमार राय, प्रोफेसर देवराज सिंह, प्रो वंदना राय, प्रोफ़ेसर प्रदीप कुमार,डॉ राजकुमार, डॉ. सुनील कुमार, डॉ.दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ गिरिधर, डॉ जान्हवी श्रीवास्तव, डॉ अन्नू त्यागी समेत शिक्षक विद्यार्थी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत