शारदीय नवरात्रि के पर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर डीएम ने सभी अधिकारियो को सौपी जिम्मेदारी


जौनपुर। शारदीय नवरात्रि के अवसर पर जनपद में मनाये जाने वाले दुर्गा पूजनोत्सव एवं विजय दशमी पर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से एवं पूर्व की सभी व्यवस्थाओ को लेकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियो के साथ बैठक कर निर्देश जारी किया कि पर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से मनाये जाने में किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाये। पुलिस विभाग सुनिश्चित कराये कि सार्वजनिक मार्ग कहीं भी बाधित न हो सके।
उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि पंडालों में विद्युत सुरक्षा के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं व जहां पर आवश्यक हो ट्रांसफार्मर एवं जर्जर तार बदल दिए जाएं। अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि शहर की सभी सड़कों का सर्वे करा ले और कहीं गड्ढा हो तो तत्काल भरवाना सुनिश्चित करें।
उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी अपने अपने क्षेत्र के धर्म गुरुओं के साथ बैठक अनिवार्य रूप से कर ले। सभी उप जिलाधिकारियो व क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि अपने अपने तहसीलों में ही रात्रि विश्राम करना सुनिश्चित करें।
बैठक मे पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिया कि पुलिस विभाग के द्वारा सभी प्रकार की तैयारी पूर्ण करने के साथ ही एंटी रोमियो स्क्वायड को भी एक्टिव रखा जाये महिलाओं को लेकर होने वाली दुर्घटनाओं के संबंध में तुरंत अवगत कराया जाए। ग्रामीण चौकीदारों को एक्टिव कर उनसे सूचनाएं ली जाए। पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए। थानों में रंजिश रजिस्टर बने और विशेष निगरानी रखी जाए।
सभी क्षेत्राधिकारी एससी, एसटी अपराधों की मॉनिटरिंग नियमित रूप से करें, कहीं से भी गोकशी की शिकायत न आने पाए। उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि समय-समय पर  निराश्रित गो-आश्रय स्थलों का भी निरीक्षण किया जाए। पेशेवर अपराधियों की हिस्ट्रीशीटर खोली जाए।
जिलाधिकारी ने नगर पालिका के अधिकारीयों को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई करवाना सुनिश्चित करें। अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व राम प्रकाश को निर्देशित किया कि दोहरे की बिक्री पर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत