प्रदेश में हमारी सरकार जनता को उच्च कोटि की सुविधा देने को है कटिबद्ध - बृजेश पाठक डिप्टी सीएम


जौनपुर। प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम एवं चिकित्स स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने आज शुक्रवार को मां दुर्गा स्कूल में आयोजित तीन दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का  उद्घाटन करने के पश्चात आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनो को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार जनता को उच्चकोटि की स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए है कटिबध्द है।
सरकार द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है कि जनता को सभी सुविधाएं मिले। बदलापुर के विधायक द्वारा फर्जी नर्सिगं होम संचालित होने की शिकायत करने के मामले पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच निष्पक्षता से करायी जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा और अच्छे भविष्य के निर्माण के लिए सबको अपनी जिम्मेदारी को समझनी होगी इसके लिए हमेशा तैयार रहना होगा, तभी अच्छे भविष्य का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जौनपुर ऐसा जिला है जिन्होंने सर्वाधिक आईएएस पीसीएस दिया है। विद्या दान से बड़ा कोई दान नहीं है इसे कोई छीन नहीं सकता। इसलिए बच्चों को यह जानना चाहिए कि उनकी सबसे बड़ी ताकत विद्या है। वह आगे कैरियर बनाने में सफल रहेंगे। 
उन्होंने कहा कि शिक्षा गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए सरकार की टीमें काम कर रही हैं और ग्रामीण शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए उच्च कोटि की शिक्षा संसाधन व्यवस्था उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा है। 
कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर पहले उन्होंने स्वर्गीय छविनाथ सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, फीता काटकर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घघाटन करते हुए उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला और कहा कि स्वर्गीय बाबू छविनाथ सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में सीबीएससी जैसे शिक्षण संस्थाओं के स्थापना कर शिक्षा का अलख जगाने का काम किया है। जिससे भारी संख्या में बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। लगभग 05 मिनट के संबोधन में उन्होंने बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए विद्यालय परिवार को धन्यवाद देते हुए कहा कि जो आपने बीड़ा उठाया है उसे वह निश्चित ही काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा स्वास्थ्य चिकित्सा बहुत बेहतर किया जा रहा है और गांव के स्तर पर लोगों को अच्छे स्वास्थ्य चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया