सीएम ने 30 नवम्बर तक फिर सड़को को गढ्ढा मुक्त करने का दिया आदेश



मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को लखीमपुर के गोला गोकर्णनाथ में चुनावी जनसभा के बाद बरेली पहुंचे। यहां उन्होंने एयरफोर्स के लांज में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। 38 मिनट के भीतर मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से शहर की विकास की नब्ज टटोली। सीएम 2:30 बजे बरेली पहुंचे और 3:08 पर यहां से रवाना हो गए। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने सड़कों में गड्ढों के मुद्दे को उठाया। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि नवंबर के अंत तक सड़कों के गड्ढे हर हाल में भर जाएं। सीएम ने कहा कि कई चीनी मिलों पर पिछले सत्र का गन्ना भुगतान बकाया है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि 30 नवंबर तक प्रत्येक किसान को बकाया मिल जाए। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने एम्स का मुद्दा उठाया। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा बरेली में एम्स बने, इसके लिए सरकार प्रयासरत है। बाकायदा प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। उस पर काम हो रहा है। 


एमएलसी महाराज सिंह ने रबर फैक्ट्री का मुद्दा मुख्यमंत्री के सामने रखा। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में कोर्ट में पैरवी सरकार की ओर से की जा रही है। जल्द से जल्द इस मसले का हल निकालने के लिए पूरा काम किया जा रहा है।
बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से डेंगू व लंपी के बारे में स्थिति जानी। उन्होंने निर्देश दिया कि लंबी व डेंगू से बचाव के लिए अफसर शत प्रतिशत काम करें। मुख्यमंत्री ने निराश्रित पशु आश्रय गृह को लेकर साफ तौर पर कहा कि सभी निराश्रित पशुओं को आश्रय दिया जाए। खुद ही बोले कि बीच में लंबी वायरस के कारण निराश्रित पशुओं को संरक्षण देने की योजना में कुछ कमी हुई। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई कि हमने इस वायरस के खिलाफ वैक्सीन जल्द बनाई जिससे पशुओं की मृत्यु दर भी काफी कम रही।

उन्होंने पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह की ओर इशारा कर कहा कि निराश्रित पशुओं को आश्रय देने में बरेली मंडल पूरे प्रदेश में उदाहरण पेश करें। बातचीत के दौरान उन्होंने लंच भी किया।
बिथरी चैनपुर विधायक डा. राघवेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री से मांग की कि बीडीए कई परियोजनाओं को लेकर काम कर रहा है। इसमें एक आवासीय योजना ऐसी बनाई जाए जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों व पत्रकारों को सस्ते दर पर मकान उपलब्ध हो सकें। इस पर मुख्यमंत्री ने बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को काम करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सर्वाधिक लोगों के लाभ की आयुष्मान योजना को आगे बढ़ाने के लिए अधिकारियों से कहा। बोले, गरीब को योजना का लाभ मिले इसके लिए ज्यादा से ज्यादा कार्ड बनाए जाएं।
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बचे हुए कामों को भी 31 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश योगी आदित्यनाथ ने दिए। अब तक पूरे हो चुके प्रोजेक्ट के उद्घाटन को लेकर बोले, जल्द ही दोबारा आएंगे। हालांकि उन्होंने समय नहीं बताया। बीडीए द्वारा 700 करोड़ से अधिक का फंड जुटाए जाने पर उपाध्यक्ष की प्रशंसा की। उन्होंने निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए योजना बनाने के निर्देश भी अफसरों को दिए।
मुख्यमंत्री ने सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। बोले, इसकी वजह से शहर की रैंकिंग में सुधार नहीं हो पा रहा है। कूड़े के ढेर शहर की सूरत को बिगाड़ रहे हैं। जल्द प्लांट शुरू कर कूड़ा निस्तारण किया जाए। हर घर जल की बात योजना का 60% से अधिक कार्य होने पर प्रशंसा जताई।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच

बिजली विभाग बड़े बकायेदारो से बिल की वसूली कराये - डीएम जौनपुर

मंत्री गिरीश चन्द यादव का अखिलेश यादव पर जबरदस्त पलटवार,दे दिया केन्द्रीय मंत्री बनाने का आफर