जानिए आखिर जौनपुर के समाज कल्याण अधिकारी सहित उप निदेशक वाराणसी क्यों हुए निलम्बित

 

जौनपुर। प्रदेश सरकार के समाज कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण के निर्देश पर शासन ने शासकीय कार्यों में शिथिलता बरतने के आरोप में जौनपुर के समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह और उप निदेशक वाराणसी केएल गुप्ता को निलम्बित कर दिया है।
बता दे प्रदेश सरकार के मंत्री असीम अरुण ने मंगलवार को जौनपुर स्थित बदलापुर महोत्सव में प्रतिभाग किये थे। इस मौक़े पर बदलापुर महोत्सव के तत्वावधान में 376 जोड़ों का सामूहिक विवाह आयोजित किया जा रहा था। शासनादेश के तहत सामूहिक विवाह योजना में 35 हज़ार रुपये विवाहिता के खाते में सीधे सरकार की तरफ़ से भेजा जाता है, जिसके लिए विवाह प्रमाणपत्र की आवश्यकता होती है। पूर्व में पाया गया कि प्रमाण पत्र में देरी होने के कारण लोगों के भुगतान भी विलंबित हो जाते हैं। इस कमी को दूर करने के लिए विभागीय मंत्री अरुण द्वारा शासनादेश निर्गत किया गया था कि विवाह स्थल पर ही प्रमाणपत्र निर्गत किया जाए।
बदलापुर महोत्सव में उक्त दोनों ही अधिकारियों द्वारा एक भी विवाह प्रमाणपत्र जारी नहीं कराया गया और न ही इसका प्रयास किया गया। इस प्रकार भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए दिए गए निर्देश पर कार्यवाही न करने के लिए समाज कल्याण अधिकारी जौनपुर और शिथिल पर्यवेक्षण के लिए डीडी वाराणसी को निलम्बित किया गया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच

बिजली विभाग बड़े बकायेदारो से बिल की वसूली कराये - डीएम जौनपुर

मंत्री गिरीश चन्द यादव का अखिलेश यादव पर जबरदस्त पलटवार,दे दिया केन्द्रीय मंत्री बनाने का आफर