धर्म परिवर्तन कराने गये पादरी सहित चार लोग गिरफ्तार अब पहुंच गये जेल


जौनपुर। थाना कोतवाली बदलापुर की पुलिस ने क्षेत्र के भलुआही गांव में धर्म परिवर्तन कराए जाने के आरोप में सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक सहित चार लोगों पर केस पंजीकृत करते हुए पादरी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। धर्म परिवर्तन के मुख्य आरोपी और स्कूल संरक्षक/ प्रबंधक की तलाश की जा रही है।
बता दे बजरंग दल के जिला संयोजक सत्या शुक्ला निवासी दाउदपुर ने कोतवाली में केस दर्ज कराया है कि सेंट जेवियर स्कूल के प्रबंधक  थॉमस जोसेफ की साजिश में आकर क्रांति सरोज के घर पर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। मौके पर पहुंचकर हिन्दू संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने  पादरी रतन चंद निवासी ग्राम बरबसपुर थाना बदलापुर को पकड़ कर उसके कब्जे से ईसाई धर्म से संबंधित बाइबल आदि ग्रंथ कब्जे में लेकर पुलिस को सौंप दिया।
पादरी की गिरफ्तारी के विरोध थाने पर पहुंचकर दो महिलाओ ने हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसके कारण पुलिस उन्हें भी  कानूनी शिकंजे में ले लिया। पादरी समेत दोनों महिलाओं को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार करके चालान न्यायालय भेज दिया। 
प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार पांडे ने जानकारी दी है कि इस मामले में पादरी सहित 2 महिला को शांति भंग करने के आरोप में चालान संबंधित न्यायालय को भेज दिया गया है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पूर्व पूर्व क्षेत्र के ग्राम मुरादपुर में भी धर्म परिवर्तन का मामला आया था। उस मामले में भी पुलिस ने संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर शांति भंग करने के आरोप में 16 लोगों को न्यायालय भी चुकी है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम