महिला प्रोफेसर ने छात्र के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, जानें क्या लगाया आरोप, पुलिस जांच में जुटी



बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में कला संकाय की एक असिस्टेंट प्रोफेसर की तहरीर पर एमए दर्शन शास्त्र प्रथम सेमेस्टर के छात्र के खिलाफ यौन उत्पीड़न और मानसिक प्रताड़ना सहित अन्य आरोपों में लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी छात्र प्रशांत शर्मा चातूआह मूल रूप से मॉरीशस का रहने वाला है। सीरगोवर्धनपुर में किराये पर कमरा लेकर रहता है।
असिस्टेंट प्रोफेसर के अनुसार, छात्र प्रशांत उन्हें दिसंबर 2022 से लगातार प्रताड़ित कर रहा है। बुधवार को उसने शोध छात्रों की मौजूदगी में उनके चेंबर में धमकी भरे अंदाज में आकर तोड़फोड़ की। इससे पहले प्रशांत उन्हें सैकड़ों अश्लील मैसेज भेज चुका है। छेड़खानी की कोशिश करता रहा है। फोन करके अनावश्यक परेशान करता है। आगे-पीछे घूमता रहता है।
उनके संबंध में विभाग के छात्र-छात्राओं को अश्लील मैसेज भेज कर उनका चरित्र हनन करने की कोशिश करता है। प्रशांत की शिकायत विश्वविद्यालय के उच्चाधिकारियों से करने पर टीचर्स काउंसिल ने विभाग में उसके आने पर रोक लगा दी। इसके बावजूद वह विभाग और विश्वविद्यालय कैंपस में उनके साथ बदसलूकी करता रहता है।
असिस्टेंट प्रोफेसर ने कहा कि प्रशांत की करतूत से वह आजिज आ गई हैं। अब आत्महत्या के लिए मजबूर कर रहा है। प्रशांत की करतूत देख कर ऐसा प्रतीत होता है कि वह उनके ऊपर एसिड अटैक भी कर सकता है। इस संबंध में मदद मांगने पर विश्वविद्यालय का प्रॉक्टोरियल बोर्ड भी जब उनकी समस्या का समाधान नहीं कर सका तो उन्होंने पुलिस से मदद मांगी।
उधर, इस संबंध में लंका इंस्पेक्टर अश्वनी पांडेय के अनुसार तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?