मुलाकातियों बात सुनकर मंत्री ने जेल अधीक्षक को लगाई फटकार


जौनपुर। जेल का सच जानने एवं कैदियों से सीधी बातचीत करने जौनपुर जेल गये प्रदेश सरकार के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति को जेल भारी खामियां मिलीं। कारागार के मुख्य द्वार पर खड़े मुलाकातियों से जैसे ही मंत्री रूबरू हुए मुलाकातियों ने दो टुक कह दिया पैसे लेकर मुलाकात कराया जाता है। इस पर मंत्री जी का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उनके तेवर देख सार्वजनिक स्थानों पर सेल्फी देने वाले जेल अधिकारी की घिग्घी बंध गई। मंत्री ने जेल अधीक्षक को फटकार लगाते हुए कार्यप्रणाली में सुधार लाने का सख्त आदेश दिया।
लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में मीडिया से बातचीत में मंत्री ने दावा किया कि जेल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे है, सीसीटीवी लगाया जा रहा , आवश्यकता के अनुसार जैमर लगाया जा रहा है। जेल के भीतर कैदियों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल करने के सवाल पर कहा कि इस पर गंभीरता जांच कराया जाएगा जिम्मेदारो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। जेल में क्षमता से अधिक बंदियों पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की अधिकांश जेल अंग्रेजो के जमाने की बनी है , जिन जनपदो में जमीन उपलब्ध हो गई वहाँ पर नया जेल बनाया जा रहा है। जेल में व्याप्त अनियमितता के मुद्दे पर मंत्री ने कहा कि जांच कराकर आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।
कारागार मंत्री कैदियों से सीधा संवाद करने जेल पहुंचे और मुलाकाती कक्ष में मौजूद लोगों से बातचीत किया तो जेल की कलई खुल गई, मौके भारी गंदगी मिली तथा कई मुलाकातियों ने पैसा लेकर मुलाकात कराने का आरोप लगाया। गंदगी और पैसा लेकर मुलाकात कराने की बात सुनकर मंत्री भड़क गए उन्होंने मौके पर मौजूद जेल अधीक्षक एस के पांडेय को कड़ी फटकार लगाई। व्यवस्था में सुधार लाने की हिदायत दिया। मुलाकातियों की शिकायत पर फटकार तो मंत्री ने लगाया लेकिन कोई विधिक कार्यवाई नहीं किया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची