छात्र डिजिटल प्लेट फार्म का उपयोग कर प्राप्त कर सकता है समाधान- कुलपति प्रो प्रदीप शर्मा


कुटीर महाविद्यालय में शिक्षा के व्यक्तित्व का हो रहा है निर्माण- प्रो निर्मला एस मौर्य 

जौनपुर। महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्व विद्यालय आजमगढ़ के कुलपति प्रोफ़ेसर प्रदीप कुमार शर्मा ने कहा है कि शिक्षक संस्थान की धुरी होते हैं,यह कुटीर संस्थान यहां के वन्दनीय संस्थापक का मूर्त स्वरूप है यहां का वातावरण, प्रबंधन, शिक्षक और छात्रों की योग्यता प्रदर्शित करता है।
कुटीर पीजी कालेज चक्के में सर्वोदय कुटीर बहुद्देशीय एवं छात्रोपयोगी उद्यान का शिलान्यास एवं कुटीर सम्मान समारोह का आयोजन आज बुधवार को महाविद्यालय के संस्थापक स्मृति सभागार में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुलपति प्रो प्रदीप कुमार शर्मा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्र डिजिटल प्लेटफार्म का सकारात्मक उपयोग कर समाधान प्राप्त सकते है।
विशिष्ट अतिथि प्रो जेपीएन मिश्र पूर्व संकायाध्यक्ष गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय ने कहा कि गुरुजन शिक्षा देते हुए जितना श्रम करते है छात्रों की प्रतिभा उतनी ही निखरती है, शिक्षक यह प्रयास करें कि संस्थान शैक्षणिक मानकों पर खरा उतरे ।
अध्यक्षता कर रही प्रो. निर्मला एस मौर्य कुलपति वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर ने “उद्यमेन हिसिध्यन्ति कार्याणि न मनोरथैः की व्याख्या करते हुए कहा कि यह कुटीर इसी उद्यम का परिणाम है। यहां गांधी और विनोबा के व्रत और सृजनात्मकता वर्तमान संदर्भ के अनुसार परिलक्षित है। महाविद्यालय शिक्षा के साथ व्यक्तित्व निर्माण भी कर रहा है यही  राष्ट्र का निर्माण है । 
कुटीर संस्थान के प्रबंधक डॉ अजयेन्द्र कुमार दुबे ने विकसित होने वाले सर्वोदय कुटीर  के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुवे कहा की संस्था का चरम लक्ष्य साधनहीन विद्यार्थियों  को आधुनिक शिक्षा का अवसर उपलब्ध कराना है साथ ही उन्होंने आगत  जनों का धन्यवाद ज्ञापन किया। 
स्वागत प्राचार्य प्रो रमेश मणि त्रिपाठी ने किया। कुलपति ने सेवानिवृत्त हो रहे  महाविद्यालय के प्राचार्य  का अंगवस्त्रम  एवम स्मृति चिन्ह देकर पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिवार की ओर से अभिनंदन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ और इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को कुटीर प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती पूनम सिंह ने किया। इस अवसर पर क्षेत्र के संभ्रांत नागरिक, अभिभावक और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची