प्रधानमंत्री की सभा के चलते 07 जुलाई को वाराणसी में रहेगा रूट डायवर्जन ,जानें क्या है प्रशासन की व्यवस्था


वाराणसी स्थित वाजिदपुर में सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा प्रस्तावित है। इसके मद्देनजर कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस की ओर से रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। डीसीपी ट्रैफिक प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह 10 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक रूट डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। आमजन से अपील है कि वह डायवर्जन प्लान का पालन कर यातायात व्यवस्था सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें।
- गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ और विधानसभा क्षेत्र अजगरा से आने वाली बसों व अन्य वाहनों को रिंग रोड के माध्यम से वाजिदपुर कार्यक्रम स्थल से 300 मीटर की दूरी पर हरिहरपुर के पास बाईं लेन में खड़ा कराया जाएगा। रैली के अतिरिक्त किसी भी वाहन को सुबह 10 बजे से संदहा अंडरपास, आजमगढ़ अंडरपास और सिंधौरा अंडरपास से रिंग रोड का उपयोग नहीं करने दिया जाएगा। प्रयागराज, मिर्जापुर और भदोही जाने वाले छोटे वाहन शहर के अंदर प्रवेश कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।
- जौनपुर और पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से आने वाली बसों व अन्य वाहनों को हरहुआ ओवरब्रिज के नीचे से भेजा जाएगा। यह वाहन चौराहे से 300 मीटर पहले बाएं मुड़ कर पंचक्रोशी मार्ग पर किनारे खड़े किए जाएंगे। यह क्षेत्र सेक्टर द्वितीय में रखा गया है। एयरपोर्ट से आने वाले छोटे वाहन हरहुआ पुल के ऊपर से वीवीआईपी आगमन के आधे घंटे बाद शहर के अंदर प्रवेश कर सकेंगे।
- प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, चंदौली और रोहनिया विधानसभा क्षेत्र से आने वाली बसों व अन्य वाहनों को हरहुआ चौराहे से यू-टर्न कराकर राजातालाब की तरफ जाने वाली रिंग रोड की सिंगल लेन पर बाईं तरफ खड़ा कराया जाएगा। रैली के अतिरिक्त किसी भी वाहन को सुबह 10 बजे से रखौना बाईपास से रिंग रोड का प्रयोग नहीं करने दिया जाएगा। छोटे वाहन शहर के अंदर प्रवेश कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

- वाराणसी शहर, शिवपुर, कैंट, उत्तरी और दक्षिणी विधानसभा क्षेत्रों से आने वाली बसों व अन्य वाहनों को हरहुआ चौराहे से कृषक इंटर कॉलेज के पश्चिम तरफ सर्विस लेन होते हुए आगे अंडरपास से यू-टर्न लेकर हरहुआ चौराहे पर लगे बैरियर के पीछे खड़ा कराया जाएगा। एयरपोर्ट को जाने वाले छोटे वाहन हरहुआ पुल के ऊपर से वीवीआईपी आगमन के आधे घंटे बाद जा सकेगे।

- वैकल्पिक मार्ग - चांदपुर चौराहा से लोहता से परमपुर अंडरपास होते हुए जंसा चौराहे से दाएं रामेश्वर होते हुए पांचों शिवाला मंदिर से बाएं बाबतपुर रोड से बाबतपुर एयरपोर्ट तक।

- जनसभा में आने वाले वीआईपी और पार्टी पदाधिकारियों के लिए अवधधाम रेस्टोरेंट के पास स्थित मैदान में वाहन पार्किंग व्यवस्था की गई है।

Comments

Popular posts from this blog

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम

जौनपुरिया दूल्हा स्टेज पर पिया गांजा तो दुल्हन ने किया शादी से इन्कार,पुलिसिया हस्तक्षेप के बाद बगैर दुल्हन के लौटे बाराती

एक लाख रुपए घूस लेते हुए लेखपाल चढ़ा एन्टी करप्शन टीम के हाथ पहुंच गया सलाखों के पीछे जेल