अधिवक्ता जीते, देवेन्द्र सिंह हटे, जल राजन चौधरी बने नये सिटी मजिस्ट्रेट जौनपुर

      जल राजन चौधरी नगर मजिस्ट्रेट जौनपुर 

जौनपुर। अधिवक्ता और सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह के बीच उत्पन्न विवाद के चलते एक सप्ताह तक लगातार अधिवक्ताओ के आन्दोलन के बाद आखिरकार सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह का स्थानांतरण प्रदेश शासन ने करते हुए ललितपुर जनपद भेज दिया है अब देवेंद्र सिंह ललितपुर के एडीएम न्यायिक बना दिए गये है। 
इसके साथ ही जनपद आजमगढ़ में उपजिलाधिकारी रहे जल राजन चौधरी को जौनपुर का नया सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है। देवेंद्र सिंह के स्थानांतरण के पश्चात अब दीवानी न्यायालय अधिवक्ताओ का आन्दोलन खत्म हुआ और अब न्यायिक कार्य पर वापस लौट गये है।
यहां बता दे कि दीवानी न्यायालय के एक अधिवक्ता को मारपीट के एक विवाद के चलते देवेंद्र सिंह ने धारा 151 में जेल भेज दिया था इससे गुस्साए दीवानी न्यायालय अधिवक्ता गण आन्दोलन की राह पकड़ लिए थे इसमें युवा अधिवक्ताओ ने संकल्प लेलिया था कि देवेंद्र सिंह के स्थानांतरण के बाद ही न्यायिक कार्य पर वापस होगे। अधिवक्ताओ के समर्थन में जिले के भाजपा विधायक एवं प्रदेश सरकार में मंत्री गिरीश चन्द यादव एवं जफराबाद के विधायक जगदीश नारायन राय सहित पूर्व विधायक सुरेन्द्र प्रताप सिंह आदि तमाम लोग लग गये थे  इसके बाद भी अधिवक्ताओ को एक सप्ताह तक न्यायिक कार्य छोड़कर सड़क पर उतरना पड़ा था। आन्दोलन पूर्वांचल में फैलने की स्थिति में पहुंचने वाला था की शासन ने मामले की गम्भीरता को लेते हुए देवेन्द्र सिंह को ललितपुर का एडीएम न्यायिक बना कर जौनपुर से स्थानांतरित कर दिया। स्थानांतरण की खबर आते ही अधिवक्ता जीत के जश्न में आ गये। अब जल राजन चौधरी जौनपुर के नये सिटी मजिस्ट्रेट बन गये है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त