सीपीआई (माओवादी) के खिलाफ एनआईए का पूर्वांचल में एक साथ इन आठ जगहों पर छापामारी


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सीपीआई (माओवादी) मामले के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिलों में आठ स्थानों पर छापेमारी कर रही है।एनआईए द्वारा आजमगढ़, देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज और चंदौली में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। कहा जा रहा है कि उत्तरप्रदेश में नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की है।
वाराणसी के महामानपुरी कॉलोनी स्थित एक घर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार की सुबह छापा मारा। एनआईए की टीम घर में मौजूद एक छात्र संगठन से जुड़ी दो युवतियों से पूछताछ भी की है। फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया। जिस मकान में पूछताछ चल रही थी। उधर सभी की आवाजाही रोक दिया गया था।
एनआईए की टीम ने मंगलवार को ही देवरिया शहर के उमानगर इलाके में छापा मारा। जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रामनाथ चौहान के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। वह घोषी के उपचुनाव में सपा का प्रचार कर रहे थे। घर के अंदर परिवार के कई लोगों से एजेंसी पूछताछ कर रही है। रामनाथ पहले बीएसपी से भी जुड़े रहे हैं।
इसके अलावा कुछ अन्य जगहों पर भी एनआईए की नजर है। नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सीपीआई (माओवादी) मामले के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिलों में आठ स्थानों पर छापेमारी की है।
प्रयागराज में एनआईए टीम की छापेमारी
प्रयागराज में एनआईए टीम की छापेमारी चल रही है। PUCL अध्यक्ष सीमा आजाद के आवास पर छापा मारा गया है। सीमा उनके पति विश्व विजय छात्र संगठन दिशा के सदस्य हैं। नक्सल फंडिंग के मामले में एनआईए की छापेमारी की गई है। चार टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी करती रही । शहर के शिवकुटी इलाके में सीमा के घर पर एनआईए की रेड हुई ।
धूमनगंज इलाके से एक छात्र की गिरफ्तारी की खबर है। सत्येश विद्यार्थी नाम के युवक की गिरफ्तारी हुई है। नक्सली गतिविधियों में कुछ दिन पहले रितेश विद्यार्थी को पकड़ा गया था। उसके भाई सत्येश विद्यार्थी समेत अन्य की तलाश में एनआईए की टीम प्रयागराज पहुंची। इसके बाद शिवकुटी समेत अन्य मोहल्लों में सर्च आपरेशन चलाया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त