सड़क दुर्घटनाओ को रोकने के लिए पुलिस ने जानें क्या बनाए है प्लान और तेज रफ्तार वालो पर क्या होगी कार्रवाई


विगत दिवस वाराणसी लखनऊ मार्ग पर स्थित जौनपुर वाराणसी की सीमा पर करखियांव के पास सुरही गांव में भीषण सड़क दुर्घटना में आठ यात्रियों की मौत के पश्चात वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने सड़क सुरक्षा के लिए कड़ा निर्णय लेते हुए तेज रफ्तार वाहनो पर रोक लगाने के लिए राडार स्पीड गन का प्रयोग करने का आदेश दिया है।
नेशनल हाईवे पर तेज रफ्तार वाहनों की गति नियंत्रित करने के लिए वाराणसी-प्रयागराज हाईवे पर शुक्रवार की रात रडार स्पीड गन लगाई गई। रडार स्पीड गन से रोजाना रात 12 बजे से भोर चार बजे तक गुजरने वाले वाहनों की गति चेक की जाएगी। जिस वाहन की गति अनियंत्रित होगी, उससे जुर्माना वसूलने के साथ ही उसके चालक को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी जाएगी।
वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरही गांव में चार अक्तूबर की भोर ट्रक के पिछले हिस्से में तेज रफ्तार कार के टकराने से आठ लोगों की मौत हो गई थी। इसे देखते हुए हाईवे पर तेज रफ्तार वाहनों की गति पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन ने कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस के पास उपलब्ध दो रडार स्पीड गन के उपयोग का निर्देश दिया है। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर एक रडार मशीन गन का इस्तेमाल किया जाना शुरू कर दिया गया है।
एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि रडार स्पीड गन के मद्देनजर एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर के नेतृत्व में 11 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी राजातालाब में लगाई गई है। रडार स्पीड गन को ट्राईपॉड पर रखा जाता है। उससे लगभग 500 मीटर की दूरी पर ट्रैफिक पुलिस का बैरियर रहेगा। एक अन्य रडार स्पीड गन को वाराणसी-लखनऊ हाईवे पर स्थान चिह्नित कर लगाया जाएगा। अब शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी चलाकर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए रोजाना रात में हाईवे पर पांच से छह अलग-अलग प्वाइंट चिह्नित कर ब्रेथ एनालाइजर से चालकों को चेक किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त