इंडिया गठबंधन की अगली बैठक 19 दिसम्बर को, जानें कौन कौन लोग होंगे शामिल


विपक्षी समावेशी गठबंधन इंडिया की 19 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत सभी प्रमुख नेता हिस्सा लेंगे। अभी तक बैठक का एजेंडा आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया गया है, लेकिन घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा मुख्य मुद्दा होगा।
इंडिया गठबंधन की यह चौथी बैठक होगी। इससे पहले पटना, बंगलुरू और मुंबई में ये बैठकें हो चुकी हैं। पांच राज्यों के चुनाव के दौरान इंडिया की बैठकें न होने पर जदयू नेता नीतीश कुमार और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने सार्वजनिक रूप से कड़ा एतराज जताया था। मध्य प्रदेश में गठबंधन के तहत सीटें न दिए जाने पर अखिलेश यादव ने भी कड़ी नाराजगी जताई थी। ऐसे में मंगलवार को होने वाली इंडिया की बैठक रिश्तों को समान्य करने के लिहाज से भी अहम मानी जा रही है।
इससे पहले छह दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने आवास पर गठबंधन की बैठक बुलाई थी, लेकिन अखिलेश यादव और ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने अन्यत्र व्यस्तता बताते हुए आने से इंकार कर दिया था। इंडिया के सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को होने वाली बैठक में अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन समेत सभी प्रमुख नेताओं के आने की उम्मीद है। अभी तक घटक दलों को कोई एजेंडा जारी नहीं मिला है, पर चर्चा का मुख्य बिंदु यूपी, दिल्ली, पंजाब और पश्चिमी बंगाल में सीटों का बंटवारा ही रहेगा।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने