इंडिया गठबंधन की अगली बैठक 19 दिसम्बर को, जानें कौन कौन लोग होंगे शामिल


विपक्षी समावेशी गठबंधन इंडिया की 19 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत सभी प्रमुख नेता हिस्सा लेंगे। अभी तक बैठक का एजेंडा आधिकारिक तौर पर जारी नहीं किया गया है, लेकिन घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा मुख्य मुद्दा होगा।
इंडिया गठबंधन की यह चौथी बैठक होगी। इससे पहले पटना, बंगलुरू और मुंबई में ये बैठकें हो चुकी हैं। पांच राज्यों के चुनाव के दौरान इंडिया की बैठकें न होने पर जदयू नेता नीतीश कुमार और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने सार्वजनिक रूप से कड़ा एतराज जताया था। मध्य प्रदेश में गठबंधन के तहत सीटें न दिए जाने पर अखिलेश यादव ने भी कड़ी नाराजगी जताई थी। ऐसे में मंगलवार को होने वाली इंडिया की बैठक रिश्तों को समान्य करने के लिहाज से भी अहम मानी जा रही है।
इससे पहले छह दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने आवास पर गठबंधन की बैठक बुलाई थी, लेकिन अखिलेश यादव और ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने अन्यत्र व्यस्तता बताते हुए आने से इंकार कर दिया था। इंडिया के सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को होने वाली बैठक में अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन समेत सभी प्रमुख नेताओं के आने की उम्मीद है। अभी तक घटक दलों को कोई एजेंडा जारी नहीं मिला है, पर चर्चा का मुख्य बिंदु यूपी, दिल्ली, पंजाब और पश्चिमी बंगाल में सीटों का बंटवारा ही रहेगा।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद