जन चौपाल में भाग लेने गये डीएम ने पंचायत भवन का किया उद्धाटन,निभाया गोद भराई की रस्म,जानें क्या दिखी समस्या

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में विकास खण्ड सिरकोनी की ग्राम पंचायत नेवादा में जन चौपाल का आयोजन किया गया। जन चौपाल में जिलाधिकारी के द्वारा राजकीय आजीविका संवर्धन केंद्र एवं पंचायत भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। जन चौपाल में आयुष्मान कार्ड सहित कृषि विभाग, समाज कल्याण विभाग, पशुपालन विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी गयी।
जिलाधिकारी के द्वारा बारी-बारी से शासन के द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा गर्भवती हिमांशी एवं कोमल की गोद भराई की गयी और रौनक, पीहू को अन्नप्राशन कराया गया। उन्होंने सृष्टि को पोषण किट प्रदान किया। सृष्टि पहले कुपोषित बच्ची थी जिसे 15 दिन एनआरसी में भर्ती कराया गया था।
ग्राम पंचायत नेवादा में कल 12 ट्रांसफार्मर संचालित है विद्युत आपूर्ति में कोई समस्या नहीं हो रही है। 01 सामुदायिक शौचालय संचालित है। गांव में 14 हैंडपंपों में एक हैंडपंप खराब है, जिसे ठीक करने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। गांव में 86 को वृद्धा पेंशन, 62 को विधवा पेशन, 18 को दिव्यांग पेंशन दी जा रही है। कुल 945 पशुओं का टीकाकरण हुआ है। खाद्यान्न का वितरण शासन की गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है, जिसके संबंध में ग्रामीणों के द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई। 466 किसानों को किसान सम्मान निधि नियमित रूप से प्राप्त हो रही है, पांच का ई-केवाईसी होना अवशेष है जिसे जल्द से जल्द करने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। गांव में पुराना विद्यालय है जो जर्जर है जिसे एबीएसए को नियमानुसार निस्प्रयोज्य घोषित करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। गांव में 72 परिवारों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया है 08 परिवार अभी अवशेष है जिन परिवारों को भी शीघ्र संतृप्त करने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने सुपरवाइजर एवं बीएलओ से गांव में मृतक वोटरों की संख्या की जानकारी ली और निर्देश दिया कि मृतक वोटरों का नाम हटाया जाए। इस दौरान अधिकारियों के द्वारा कम्बल वितरण भी किया गया। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी वी.के. यादव, परियोजना निदेशक जयकेश त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी अस्मिता सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र