ग्रामीण क्षेत्र की तरह शहर में सरकारी जमीन से हटेगा अतिक्रमण, चलेगा बुलडोजर, जानिए सरकारी योजना


जौनपुर। ग्रामीण क्षेत्रों की तर्ज पर अब नगर क्षेत्रों में भी सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। शासन के निर्देश पर एंटी भू-माफिया टीम को अलर्ट कर दिया गया है।
सीआरओ गणेश प्रसाद ने कहा कि अतिक्रमण के दायरे में सरकारी भूमि से कब्जा हटाया जाएगा।अतिक्रमण के दायरे में आने वाली भूमि का ब्योरा मांगा है, जिसका सत्यापन राजस्व विभाग की ओर से किया जाएगा।
शहर के बीचो-बीच झील को पाटकर दुकान व अस्पताल बना लिया गया है। बदले नियम से शहरी क्षेत्रों को अतिक्रमण से मुक्त कराने का रास्ता साफ हो जाएगा। अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान के तहत सरकार भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है, जिसमें अब नगर पालिका परिषद के साथ ही नगर पंचायत क्षेत्रों में भी सरकारी भूमि पर हुए कब्जे को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित कर्मचारियों समेत अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।
सभी सरकारी जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए नियम भी कठोर किए जा रहे हैं। ग्राम पंचायतों की जमीन पर अतिक्रमण होने पर सही समय पर जानकारी नहीं मिली तो इसकी पूरी जवाबदेही संबंधित क्षेत्र के लेखपाल की होगी और उसके खिलाफ भी कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश