ग्रामीण क्षेत्र की तरह शहर में सरकारी जमीन से हटेगा अतिक्रमण, चलेगा बुलडोजर, जानिए सरकारी योजना


जौनपुर। ग्रामीण क्षेत्रों की तर्ज पर अब नगर क्षेत्रों में भी सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। शासन के निर्देश पर एंटी भू-माफिया टीम को अलर्ट कर दिया गया है।
सीआरओ गणेश प्रसाद ने कहा कि अतिक्रमण के दायरे में सरकारी भूमि से कब्जा हटाया जाएगा।अतिक्रमण के दायरे में आने वाली भूमि का ब्योरा मांगा है, जिसका सत्यापन राजस्व विभाग की ओर से किया जाएगा।
शहर के बीचो-बीच झील को पाटकर दुकान व अस्पताल बना लिया गया है। बदले नियम से शहरी क्षेत्रों को अतिक्रमण से मुक्त कराने का रास्ता साफ हो जाएगा। अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान के तहत सरकार भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है, जिसमें अब नगर पालिका परिषद के साथ ही नगर पंचायत क्षेत्रों में भी सरकारी भूमि पर हुए कब्जे को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित कर्मचारियों समेत अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।
सभी सरकारी जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। इसके लिए नियम भी कठोर किए जा रहे हैं। ग्राम पंचायतों की जमीन पर अतिक्रमण होने पर सही समय पर जानकारी नहीं मिली तो इसकी पूरी जवाबदेही संबंधित क्षेत्र के लेखपाल की होगी और उसके खिलाफ भी कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुरिया दूल्हा स्टेज पर पिया गांजा तो दुल्हन ने किया शादी से इन्कार,पुलिसिया हस्तक्षेप के बाद बगैर दुल्हन के लौटे बाराती

एक लाख रुपए घूस लेते हुए लेखपाल चढ़ा एन्टी करप्शन टीम के हाथ पहुंच गया सलाखों के पीछे जेल

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर