कक्षा दो के छात्र की तालाब में डूबने से हुई मौत के मामले की जांच शुरू,जिम्मेदारो के खिलाफ होगी कार्रवाई - बीएसए

जौनपुर। जनपद के थाना पंवारा क्षेत्र स्थित बामी कम्पोजिट प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा दो के छात्र की तालाब में डूबने से हुई मौत की घटना ने विद्यालय प्रशासन को सवालो के कटघरे में खड़ा कर दिया है। घटना को संज्ञान में आते ही बेसिक शिक्षाधिकारी ने पूरे मामले और विद्यालयी लापरवाही के जांच का आदेश दिया है। बच्चे की मौत से उसके परिवार में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।
मिली खबर के अनुसार प्राथमिक विद्यालय में 
मध्यावकाश होने पर मंगलवार को शौच के लिए निकले कक्षा दो के छात्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई है। घटना को लेकर विद्यालय में तैनात शिक्षक गण अनभिज्ञ रहे। सवाल यह उठता है कि विद्यालय में शौचालय की व्यवस्था होने के बाद भी बच्चा बाहर क्यों गया। बीएसए ने कहा कि मामला संज्ञान में है। प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा गया है।
घटना की खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच कर छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से परिजनों का रोकर बुरा हाल है। बामी गांव निवासी शशिकांत तिवारी(7) पुत्र मिथिलेश तिवारी जो कक्षा दो का छात्र था। रोजाना की तरह घर से विद्यालय के लिए निकला। विद्यालय में पहुंचकर पठन-पाठन भी किया। मध्यावकाश होने पर वह विद्यालय से करीब 700 मीटर दूर तालाब पर पहुंच गया। बताया जा रहा है वह शौच करने गया था। इस दौरान पैर फिसलने से वह तालाब में डूब गया। मध्याह्न भोजन के बाद छात्र न दिखा तो विद्यालय में तलाश शुरू हुई लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। नहीं दिखाई दिया। छात्र के परिजनों को सूचित किया गया लेकिन वह घर पर भी नहीं मिला। इसके बाद छात्र की खोजबीन की जाने लगी। इसी बीच तालाब के पास छात्र की डूबने से मौत होने की जानकारी हुई।
घटना की सूचना मिलते ही परिजनों समेत आसपास के लोगों में कोहराम मच गया। पंवारा थानाध्यक्ष राज नारायन चौरसिया ने बताया कि छात्र की तालाब में डूबने से मौत हुई है। चाचा विमलेश तिवारी की तहरीर पर विधिक कार्यवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ग्राम प्रधान सरोज के पति शैलेंद्र सिंह ने विद्यालय के शिक्षकों और प्रधानाध्यापक पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल ने बताया कि घटना संज्ञान में आयी है।विद्यालय में शौचालय की व्यवस्था है। किस परिस्थित में बच्चा स्कूूल के बाहर गया इसकी जांच कराई जाएगी। इस मामले प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई संभव है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची