अब सेल्फी प्वाइंट के जरिए मतदाताओ को किया जाएगा जागरूक, डीएम जौनपुर ने सद्भावना पुल पर किया शुभारंभ


मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए सदभावना पुल पर बना ’’मेरा वोट मेरी ताकत’’ सेल्फी प्वाइंट

जौनपुर। जब भी चुनाव आता है सरकारी तंत्र को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाता है। क्या आज भी मतदाता अपने मताधिकार के प्रति जागरूक नहीं यह एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। क्या जब तक सरकारी तंत्र आम जनमानस को जागरूक नहीं करेगा तब तक वह मतदान नहीं करेगा। ऐसे कई सवाल आयोग के निर्देश एवं गाइड लाइन पर खड़ा होना स्वाभाविक है।
आयोग के निर्देश के क्रम में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ ने शहर स्थित सद्भावना पुल पर मतदाता सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन करते हुए कहा कि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए उन्हें विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नई पहल की गई है। अब सदभावना पुल पर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने हेतु सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है, जिसमें हिन्दी में लिखा है कि ’’मेरा वोट मेरी ताकत’’ ’’मतदान तिथि 25 मई अपना वोट जरुर करें’’। 
जिलाधिकारी ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से यह सेल्फी प्वाइंट तैयार किया गया है। ताकि इस पुल से गुजरने वाले राहगीर इस सेल्फी प्वाइंट से प्रेरित होकर यहाँ सेल्फी खींचें और सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करें तथा मतदान करने के लिए संकल्प लें। स्वयं मतदान करें और अपने परिवार और आस पास के लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक व प्रोत्साहित करें। 
उन्होंने विशेषकर बाहर रह रहे श्रमिकों जो यहाँ के मतदाता है उन सभी मतदाताओं से अपील किया कि 25 मई को आकर अपना वोट अवश्य करें। इस दौरान जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, जेई नगर पालिका परिषद दीपक शाह, एस आई हरिशचन्द्र यादव, अवधेश राय, सौरभ मौर्य सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?