पत्नी को तलाक देकर भाई से कराया हलाला मामला अब पुलिस में भाई गिरफ्तार गया जेल


जौनपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के उमर खां बड़ी मस्जिद निवासी पति का पत्नी को तलाक देने के बाद भाई से हलाला कराने का मामला प्रकाश में आया। इसके बाद भी स्वीकार न करने पर पीड़िता कोतवाली पहुंची तो बुधवार को कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म और मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी देवर को गुरुवार को उर्दू बाजार चौराहे से गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।
आजमगढ़ के दीदारगंज थाना क्षेत्र एक गांव की महिला की शादी मुस्लिम रीति-रिवाज से अबू होरैरा उर्फ फैसल के साथ 24 अप्रैल, 2024 को हुई थी। शादी में विदाई के समय रहनुमा को उपहार स्वरूप सामान व नकदी दिया गया था। मायके से मिले हुए सामानों से ससुराल के लोग संतुष्ट नहीं थे। 
इससे नाराज ससुराल पक्ष के लोगों के दबाव में पति अबू होरैरा द्वारा दहेज न मिलने पर उसे तीन तलाक दे दिया। इस बात पर आसपास व रिश्तेदारों के समझाने के बाद भी ससुराल के लोग तरह-तरह से षड्यंत्र करके हलाला कराने का दबाव बनाने लगे। इसी बीच, ससुराल के लोगों ने साजिश करके देवर मुरसलीम से उसकी इच्छा के खिलाफ जबरदस्ती हलाला के नाम पर दुष्कर्म कराया। इसके बाद भी ससुराल के लोगों ने स्वीकार नहीं किया। रोते-बिलखते यह महिला शहर कोतवाल मिथलेश कुमार मिश्रा से मिली। महिला की कहानी सुनकर शहर कोतवाल ने कड़ा रुख अपनाते हुए पति, सास चंदा, नंद शमा, जेठानी राबिया बानो, जेठ सद्दाम, देवर मुरसलीम समेत सात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं व मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम 2020 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया।

Comments

Popular posts from this blog

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने खुद को गोली मार कर की आत्महत्या, घर में मच गया कोहराम कार्यकर्ता हैरान

जानिए जौनपुर की दोनो लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का सूपड़ा साफ होने के लिए जिम्मेदार कौन थे

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम