जनक कुमारी के शैक्षिक संगोष्ठी बैठक में पुरातन छात्रो के सम्मेलन पर विचार विमर्श


जौनपुर। जनक कुमारी इंटरमीडिएट कॉलेज मैं शैक्षिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता करते हुए प्रधानाचार्य जंग बहादुर सिंह ने कहा कि  आधुनिक शिक्षा के बदलते दौर में जनक कुमारी का परफॉर्मेंस सर्वोत्तम रहा है। हम चाहते हैं कि यहां पुरातन छात्रों का भी एक सम्मेलन कराया जाए क्योंकि यहां के बच्चे निकल कर बहुत जगहों पर नाम रोशन कर रहे हैं तथा बड़े पदों को सुशोभित कर रहे हैं। संगोष्ठी का संचालन  करते हुए विपनेश श्रीवास्तव  ने कहा कि विज्ञान के क्षेत्र में जनक कुमारी का स्थान विगत कई वर्षों से जनपद में प्रथम रहा है हम सब वैज्ञानिक दृष्टिकोण पैदा करने में बच्चों में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।
मुख्य वक्ता पूर्व अध्यक्ष बाल न्यायालय संजय उपाध्याय ने कहा कि जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में जनक कुमारी इंटरमीडिएट का योगदान अमूल्य रहा है यह शिक्षा के क्षेत्र में जनपद में ऐतिहासिक विरासत को भी संजोए हुए हैं। विद्यालय की गरिमा और शिक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक विरासत को संजोए रखने के लिए हमें निरंतर प्रयत्नशील रहना है।
ज्ञात हो की संजय उपाध्याय की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा जनक कुमारी  बाल शिक्षा निकेतन में हुई है। जो सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था के प्रबंधक हैं।
आरपी यादव सर ने कहा कि इस विद्यालय के प्रांगण में आने पर आप सबके बीच मुझे एक अलग तरह की खुशी और प्रसन्नता का अनुभव होता है इन सब के लिए मैं आप सबका हृदय से आभारी हूं और धन्यवाद ज्ञापित करता हूं । उक्त अवसर पर सभी शिक्षक शिक्षिकाएं और स्टाफ मौजूद रहा।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?